Ubon BT-210 True Wireless Earbuds Review: क्रिकेट की थीम पर किफायती लेकिन धांसू इयरबड्स
Advertisement
trendingNow11328239

Ubon BT-210 True Wireless Earbuds Review: क्रिकेट की थीम पर किफायती लेकिन धांसू इयरबड्स

Ubon Earbuds: मार्केट में वैसे तो काफी इयरबड्स मौजूद हैं लेकिन अब Ubon ने कुछ हट कर करने की कोशिश की है, दरअसल कंपनी ने ऐसे इयरबड्स मार्केट में उतारे हैं जो क्रिकेट थीम पर आधारित हैं. 

Photo Credit: ubon.in

Ubon BT-210 True Wireless Earbuds Review: भारत में क्रिकेट को किसी फेस्टिवल की तरफ सेलिब्रेट किया जाता है. भारतीयों में क्रिकेट जबरदस्त दीवानगी है. ऐसे में क्रिकेट से जुड़ी हर एक चीज भारतीयों को पसंद आती है. आपको बता दें कि भारत में क्रिकेट के जबरदस्त क्रेज को देखते हुए हाल ही में यूबॉन ने B T-210 क्रिकेट बॉल वायरलेस ईयरबड्स को लॉन्च किया है. ये ना सिर्फ देखने में दमदार और अट्रैक्टिव हैं बल्कि इनकी क्वॉलिटी इतनी जबरदस्त है जिसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं. हमने इसे खुद इस्तेमाल किया है और अच्छी तरह इसे टेस्ट करने की कोशिश की है. ऐसे में आज हम आपके लिए इसका रिव्यू लेकर आए हैं जिससे आपको ये समझने में मदद मिलेगी कि आपके लिए ये आपके लिए कैसे रहने वाले हैं. 

डिजाइन और मजबूती 

मजबूती और डिजाइन की बात करें तो इसके बारे में आपको फिक्र करने की जरूरत ही नहीं. दरअसल कंपनी ने इसे इतना अट्रैक्टिव और इतना ज्यादा मजबूत बनाया है कि यह यूजर्स को देखते ही पसंद आ जाएगा. आमतौर पर लोगों के मन में यह सवाल जरूर आता है कि अगर स्टाइल पर कंपनी ज्यादा जोर दे रही है तो फिर मजबूती कम होगी लेकिन जिस हिसाब से इसका डिजाइन तैयार किया गया है उस हिसाब से इसे काफी मजबूत और स्टाइलिश बनाने की पूरी कोशिश की गई है. इसमें कंपनी सफल रही है. लुक के मामले में इसका कोई जवाब नहीं है और जब आप इसे ओपन करते हैं तो जिस तरीके से आपको बड्स देखने को मिलते हैं वह भी काफी यूनिक है. इसके डिजाइन का लाल चटक रंग काफी ज्यादा अट्रैक्टिव है और मुझे लगता है यूजर्स को यह देखते ही पसंद आएगा, साथ ही साथ आपको इसमें एक स्ट्रैप भी दिया जाता है जो कि इसे सुरक्षित रखने में काफी काम आएगा.

क्या हैं खासियतें 

डिजाइन और मजबूती के बाद, बात आती है खासियतों की, दरअसल यूबॉन बीटी-210 क्रिकेट बॉल में ग्राहकों को तगड़े फीचर्स देखने को मिल जाते हैं जो ग्राहकों को काफी पसंद आएंगे. ईयरबड्स के अंदर कंपनी ने 300mAh की दमदार बैटरी लगाई है जो 20 घंटे का लंबा प्लेटाइम ऑफर करती है. इसे इस्तेमाल करते समय यूजर्स को स्मूद साउंड का मिलता है जो आपके कानों में चुभेगा नहीं साथ ही साथ इसकी क्लियरिटी भी जबरदस्त होती है. इनका वजन बेहद ही हल्का रखा गया है जिससे आपको काफी सहूलियत रहती है. इसमें ग्राहकों को टैप कॉल रिजेक्ट का फीचर भी मिलता है जिससे आप म्यूजिक सुनने के दौरान बीच में कॉल आने की स्थिति में कॉल को कैंसिल कर सकते हैं. आपको बता दें कि यूबॉन BT-210 ट्रूली वायरलेस ईयरबड्स स्वेट रेसिस्टेंट हैं, ऐसे में कानों में लगे रहने के दौरान अगर आप जॉगिंग कर रहे हैं या वर्कआउट कर रहे हैं तो आपको किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आने वाली है. इसमें आपको ब्लूटूथ का V 5.0 वर्जन दिया जाता है. ख़ास बात ये है कि कॉल पिक करने के लिए आपको टच कंट्रोल फीचर भी मिलेगा जो डुअल माइक सपोर्ट के साथ आ रहा है. इतना ही नहीं ये सिरी और गूगल असिस्टेंट जैसे वर्चुअल असिस्टेंट को ट्रिगर करता है. 

कानों में कैसा है कम्फर्ट

कंफर्ट एक जरूरी विषय है और अगर इसके बारे में बात ना की जाए तो रिव्यू पूरा नहीं हो सकता है. दरअसल आजकल जितने भी म्यूजिक वियरेबल्स मार्केट में मौजूद हैं उनमें से कई के साथ ऐसी समस्या देखने को मिलती है कि जब उन्हें आप कुछ घंटे इस्तेमाल करते हैं तो आपके कान में पेन शुरू हो जाता है. ऐसा नहीं होना चाहिए क्योंकि ज्यादातर वियरेबल्स का डिजाइन ऐसा रखा जाता है जिससे यूजर को किसी तरह की समस्या ना आए. इस इयर बड के साथ ऐसी कोई समस्या हमें पेश नहीं आई फिर चाहे गेम खेलने के दौरान हो या फिर घंटो तक ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर फिल्में देखना हो. आपको 1 मिनट के लिए भी ऐसा महसूस नहीं हुआ कि आपके कान में किसी तरह की दिक्कत पेश आ रही है आपको भारीपन भी महसूस नहीं होता है यहां तक कि कई बार तो ऐसा होता है कि आपको पता भी नहीं चलता है कि आपने अपने कान में बड्स लगा रखे हैं. यह खूबी बेहद ही खास है और मुझे लगता है कि यूजर्स को इस रेंज में ऐसी खूबी मिलना एक बड़ी बात है.

बैटरी 

अगर बात करें बैटरी की तो इन इसमें 300mAh की दमदार बैटरी लगाई गई है जो 20 घंटों का जबरदस्त प्ले टाइम ऑफर करती है. ऐसे में आप अगर ऐसी किसी जगह पर जा रहे हैं जहां पर आपको बैटरी चार्ज करने का समय नहीं मिलेगा या फिर आपके पास चार्जर नहीं है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है और आप आसानी से इसे लंबे समय तक चला सकते हैं. ये बेहद ही दमदार है और बैटरी को लेकर आपको परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ती है.

कीमत 

बात करें कीमत की तो इसे ने 3,299 रुपये में मार्केट में उतारा है, ये आपके बजट में फिट हो जाएगा और इस रेंज के हिसाब से बेहतरीन फीचर्स ऑफर करता है. 

हमारा फैसला 

अगर आप बात करेंगे हमारे फैसले की तो हमें ये इयरबड काफी पसंद आया है और आपका बजट अगर कम है और आप कम बजट में ही बेहतरीन क्वॉलिटी की तलाश में हैं तो Ubon BT-210 True Wireless Earbuds आपके लिए एक परफेक्ट ऑप्शन साबित हो सकता है. इसमें आपको एक प्रीमियम ऑडियो क्वॉलिटी के साथ ही स्टाइलिश डिजाइन और हाईटेक फीचर्स देखने को मिलते हैं जो ना सिर्फ बेहद ही दमदार हैं बल्कि इन्हें इस्तेमाल करने के बाद आपको मजा आ जाएगा. 

Trending news