WhatsApp पर UPI पेमेंट हुआ आसान, शॉर्टकट से होगा काम आसान
Advertisement
trendingNow12162655

WhatsApp पर UPI पेमेंट हुआ आसान, शॉर्टकट से होगा काम आसान

WhatsApp में एक नया फीचर शामिल किया जा रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स चैट लिस्ट में ही सीधे UPI QR कोड स्कैन कर पाएंगे. रिपोर्ट में बताया गया है कि ये फीचर अभी सिर्फ एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है

 

WhatsApp पर UPI पेमेंट हुआ आसान, शॉर्टकट से होगा काम आसान

WhatsApp एक नया फीचर ला रहा है जिससे ऐप इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए पेमेंट करना और भी आसान हो जाएगा. WABetaInfo के मुताबिक, इस मशहूर मैसेजिंग ऐप में एक नया फीचर शामिल किया जा रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स चैट लिस्ट में ही सीधे UPI QR कोड स्कैन कर पाएंगे. रिपोर्ट में बताया गया है कि ये फीचर अभी सिर्फ एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और यूजर्स 2.24.7.3 वर्जन का अपडेट इनस्टॉल करके इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

शॉर्टकट से काम हुआ आसान

रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि कुछ एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स अब पेमेंट करने के लिए एक नए शॉर्टकट का इस्तेमाल कर सकते हैं. अब यूजर्स चैट लिस्ट में ही पेमेंट करने का शॉर्टकट देख पाएंगे, जिससे वो सीधे किसी भी UPI QR कोड को स्कैन कर सकते हैं. भारत में बहुत से लोग पहले से ही सुरक्षित तरीके से पैसे भेजने और लेने के लिए WhatsApp पे का इस्तेमाल कर रहे हैं, इसलिए ये नया फीचर उनके लिए काफी फायदेमंद है. ये नया तरीका ऐप के अंदर ही आसानी से पेमेंट करने की सुविधा देता है.

fallback

रिपोर्ट में बताया गया है कि अब सीधे चैट लिस्ट में ही UPI QR कोड स्कैन करने का फीचर आने से यूजर्स को पेमेंट करने के लिए अलग-अलग स्क्रीन पर जाने या कई सारे steps फॉलो करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इससे न सिर्फ समय की बचत होगी बल्कि ये पूरे पेमेंट करने के तरीके को आसान बना देगा और QR कोड स्कैन करना भी ज्यादा सहज हो जाएगा.

स्क्रीनशॉट लेने से रोकेगा व्हाट्सएप

WhatsApp एक नया फीचर ला रहा है. इस फीचर की मदद से अब कोई भी यूजर किसी दूसरे यूजर की प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा. पहले Android Police ने इस बात को नोटिस किया. WhatsApp के लेटेस्ट वर्जन में अब आप अपने कॉन्टेक्ट्स की प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे. अगर आप ऐसा करने की कोशिश करेंगे तो WhatsApp एक एरर मैसेज दिखाएगा जिसमें लिखा होगा कि ऐप की रोक के कारण स्क्रीनशॉट नहीं लिया जा सकता.

Trending news