अब Telegram पर भी बनाएं बिजनेस अकाउंट, जानें इसके धांसू फीचर्स
Advertisement
trendingNow12187567

अब Telegram पर भी बनाएं बिजनेस अकाउंट, जानें इसके धांसू फीचर्स

Telegram Business Accounts: इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर है. इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स अब बिजनेस अकाउंट भी बना सकते है. यूजर्स को इस प्लेटफॉर्म पर ऐसे मिलेंगे जो बिजनेस के लिए मदगार साबित हो सकते हैं. आइए आपको इन फीचर्स के बारे में बताते हैं. 

Telegram

Telegram Features: टेलीग्राम ने अब बिजनेस अकाउंट की सुविधा शुरू कर दी है. इसका मतलब है कि आप अपने टेलीग्राम अकाउंट को बिजनेस अकाउंट में बदल सकते हैं. इससे आप को कई खास फीचर्स मिलेंगे जो आपके बिजनेस के लिए काफी मददगार हो सकते हैं. इसके साथ ही आपको ये फीचर्स इस्तेमाल करने के लिए किसी कोडिंग की जरूरत नहीं है. ये फीचर्स आपके बिजनेस को मैनेज करने में आपकी मदद करेंगे. आइए आपको इन फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

टेलीग्राम बिजनेस अकाउंट के फीचर्स 

Chatbots for Business

आप अपनी टेलीग्राम बिजनेस अकाउंट में चैटबॉट्स को जोड़ सकते हैं. ये चैटबॉट्स ग्राहकों के मैसेज का खुद-ब-खुद जवाब दे सकते हैं. इससे आप अपने काम को आसान बना सकते हैं और ग्राहकों को बेहतर सर्विस दे सकते हैं.

Quick replies

ये फीचर यूजर को कुछ जवाब पहले से तैयार कर के रखने की सुविधा देता है. यह बहुक काम का फीचर है. जब भी कोई ग्राहक वही सवाल पूछे तो आप जल्दी से ये तैयार जवाब भेज सकते हैं. इन जवाबों में टेक्स्ट, लिंक, स्टिकर, फोटो या फाइल भी शामिल हो सकते हैं.

Start Page

इस फीचर की मदद से आप अपनी चैट के शुरूआती पेज को अपनी तरह से सजा सकते हैं. यहां आप कोई खास टेक्स्ट या स्टिकर लगा सकते हैं जो यूजर्स को चैट शुरू करने से पहले दिखाई देगा. इससे आप अपने प्रोडक्ट्स और सर्विस के बारे में जानकारी दे सकते हैं.

Hours and location

टेलीग्राम के इस फीचर की मदद से आप अपने बिजनेस के खुलने और बंद होने का समय बता सकते हैं. साथ ही साथ आप लोकेशन भी शेयर कर सकते हैं. इससे ग्राहकों को पता चलेगा कि आप आपकी दुकान खुली है या नहीं.

Away messages 

टेलीग्राम का यह फीचर यूजर के लिए बहुत काम का साबित हो सकता है. यह फीचर तब काम आएगा जब आप कहीं बिजी होंगे या दुकान पर नहीं होंगे. आप एक ऐसा मैसेज सेट कर सकते हैं जो दुकान बंद होने पर या आपकी छुट्टी के दौरान ग्राहकों को खुद-ब-खुद भेजा जाएगा.

Tags for chats

टेलीग्राम बिजनेस या प्रीमियम के साथ आप अपनी चैट को अलग-अलग कलर के लेबल दे सकते हैं. इससे आप आसानी से ग्राहकों को उनकी जरूरत या प्राथमिकता के हिसाब से पहचान सकते हैं.

Greeting messages

आप एक ऐसा मैसेज सेट कर सकते हैं जो हर नए ग्राहक को चैट शुरू करते ही खुद-ब-खुद भेजा जाएगा. इसमें आप कोई जरूरी जानकारी दे सकते हैं या फिर सिर्फ उनका स्वागत कर सकते हैं. आप इसमें अक्सर पूछे जाने वाले सवालों के जवाब भी शामिल कर सकते हैं.

Trending news