Walmart: अपने 7 लाख वर्कर्स को Free में Samsung के महंगे स्मार्टफोन बांट रही कंपनी, बताई ये वजह
Advertisement
trendingNow1913220

Walmart: अपने 7 लाख वर्कर्स को Free में Samsung के महंगे स्मार्टफोन बांट रही कंपनी, बताई ये वजह

वॉलमार्ट कंपनी के वर्कर्स को सैमसंग गैलेक्सी एक्सकवर प्रो स्मार्टफोन मिलने शुरू हो गए हैं. कंपनी का कहना है कि वर्कर्स शिफ्ट के दौरान इसे ऑफिस फोन की तरह और बाद में पर्सनल फोन की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं.

सांकेतिक तस्वीर।

वॉशिंगटन: दिग्गज अमेरिकी रिटेलर कंपनी वॉलमार्ट (Walmart) ने अपने 7 लाख से अधिक वर्कर्स को फ्री में सैंगसंग के नए स्मार्टफोन (Samsung Smartphones) बांट रही है. कंपनी ने गुरुवार को कहा कि इस साल के अंत तक वह अपने आधे अमेरिकी वर्कर्स को स्मार्टफोन उपलब्ध करा देगी. ताकि वे नई ऐप का इस्तेमाल कर सकें जिसे कंपनी ने शिफ्ट मैनेज करने और क्लॉक इन से क्लॉक आउट तक हमेशा कनेक्ट रहने के लिए विकसित किया है.

एक फोन की कीमत 500 डॉलर

आपको बताते चलें कि वॉलमार्ट इस वक्त अमेरिका में करीब 1.6 मिलियन लोगों को रोजगार देती है. यानी 7,40,000 से अधिक कर्मचारियों को सैमसंग गैलेक्सी एक्सकवर प्रो (Samsung Galaxy XCover Pro) स्मार्टफोन, केस और प्रोटेक्शन प्लान प्राप्त होगा. वर्तमान में, अधिकांश लोग कंपनी की डिवाइस को शेयर करके काम करते हैं. लेकिन अब सभी के पास अपना पर्सनल फोन होगा. हालांकि वॉलमार्ट ने इस संबंध में किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल जानकारी देने से इनकार कर दिया है, लेकिन सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स की वेबसाइट पर ये फोन 499.99 डॉलर में बिकता है.

ये भी पढ़ें:- भारत में सबसे भद्दी भाषा कौन सी? Google का जवाब सुन मचा हंगामा

वर्कर्स की प्राइवेसी को कोई खतरा नहीं

हालांकि बड़ी कंपनियों के लिए थोक में कॉरपोरेट फोन खरीदते समय कैरियर्स और डिवाइस निर्माताओं कंपनी भारी छूट दे देती है. इस प्लान को बनाने वाले वॉलमार्ट के एक अधिकारी ने बताया कि इससे वर्कर्स की प्राइवेसी को कोई खतरा नहीं होगा. कंपनी सिर्फ ईमेल, इंस्टॉल किए गए वर्किंग ऐप्स, ऑफिस ब्राउजर की वेब हिस्ट्री, फोन में इंस्टॉल की गई ऐप्स और क्लॉक-इन स्थानों को देखने में सक्षम होगा. वॉलमार्ट ने कहा कि लोग अपनी शिफ्ट के दौरान ही काम के ऐप्स एक्सेस कर पाएंगे, लेकिन फोन का इस्तेमाल पर्सनल डिवाइस के रूप में कर सकते हैं.

LIVE TV

Trending news