IIT टॉपर बनते-बनते लड़का बन गया ऑनलाइन गेमिंग का 'नशेड़ी'! हो गया 96 लाख का कर्जा
Advertisement
trendingNow12447000

IIT टॉपर बनते-बनते लड़का बन गया ऑनलाइन गेमिंग का 'नशेड़ी'! हो गया 96 लाख का कर्जा

यह है हिमांशु मिश्रा की कहानी. बिहार का एक प्रतिभाशाली 22 वर्षीय छात्र है. हिमांशु की ऑनलाइन गेमिंग लत ने हर किसी को हैरान कर दिया है. ऑनलाइन गेमिंग के प्रति उसका प्यार बेकाबू हो गया, जिससे वह 96 लाख रुपये के कर्ज में डूब गया.

 

IIT टॉपर बनते-बनते लड़का बन गया ऑनलाइन गेमिंग का 'नशेड़ी'! हो गया 96 लाख का कर्जा

ऑनलाइन गेम खेलना 22 साल के एक आईआईटी एसपिरेंट के लिए बुरा सपना बन गया: जैसे-जैसे इंटरनेट और स्मार्टफोन का इस्तेमाल बढ़ा है, ऑनलाइन गेम भारत के युवाओं के बीच बहुत लोकप्रिय हो गए हैं. हालांकि ऑनलाइन गेम खेलना मजा आता है, लेकिन इसके कुछ बुरे पहलू भी हैं, जैसे कि लोग इनमें बहुत ज्यादा डूब जाते हैं और कई बार ठगी भी हो जाती है. एक ऐसा ही चौंकाने वाला मामला 22 साल के एक छात्र का है, जो ऑनलाइन गेम खेलने के कारण 96 लाख रुपये का कर्ज में डूब गया.

Himanshu Mishra की कहानी

यह है हिमांशु मिश्रा की कहानी. बिहार का एक प्रतिभाशाली 22 वर्षीय छात्र है. हिमांशु की ऑनलाइन गेमिंग लत ने हर किसी को हैरान कर दिया है. एक बार एक होनहार छात्र का जीवन नाटकीय रूप से बदल गया क्योंकि ऑनलाइन गेमिंग के प्रति उसका प्यार बेकाबू हो गया, जिससे वह 96 लाख रुपये के कर्ज में डूब गया.

आईआईटी जेईई एग्जाम में लाए 98%

हिमांशु कोई आम छात्र नहीं थे; उन्होंने आईआईटी जेईई जैसी कड़ी परीक्षा में 98% हासिल किए थे. उनका परिवार उनकी पढ़ाई में बहुत गर्व करता था, लेकिन ऑनलाइन गेम खेलने के कारण उनका भविष्य पूरी तरह से बर्बाद हो गया. यह सब एक छोटी सी शुरुआत से हुआ, हिमांशु ने बस मनोरंजन के लिए 49 रुपये खर्च किए, लेकिन फिर उनके साथ कुछ बहुत ही बुरा हुआ.

घरवालों के अकाउंट से उड़ाए पैसे

हिमांशु की ये लत जल्दी ही इतनी बढ़ गई कि वो पागल हो गया. वो अपने ही घरवालों से चोरी करने लगा. उसने मम्मी के खाते से 28,000 रुपये और पापा के खाते से 88,000 रुपये निकाल लिए, ताकि वो गेम खेल सके. उसकी हालत तब और खराब हो गई जब उसने अपनी बीटेक की फीस के लिए जो पैसे जमा किए थे, वो भी गेम खेलने में हार गया.

दोस्तों से लिए उधार

हिमांशु को गेम खेलने की आदत इतनी बढ़ गई कि वो अपने परिवार के साथ-साथ दूसरों को भी धोखा देने लगा. उसने एक दोस्त से 20,000 रुपये उधार लिए, और वो दोस्त उस पर भरोसा कर गया. लेकिन हिमांशु ने उस दोस्त को भी धोखा दे दिया. उसने उस दोस्त के खाते से पैसे निकाल लिए, जो उसकी बहन की शादी के लिए थे, और इस तरह वो और ज्यादा कर्ज में डूब गया.

हो गया 96 लाख का कर्जा

एक छोटी सी शुरुआत से 96 लाख रुपये का कर्ज हो गया. हिमांशु को गेम खेलने की आदत इतनी बढ़ गई कि वो लगातार पैसे हारता रहा. इस लत के कारण न केवल उसका पैसा खत्म हो गया, बल्कि उसके परिवार ने भी उससे दूर हो गए। वो इतना कर्ज में डूब गया कि उसके परिवार ने उससे नाता तोड़ लिया.

Trending news