आखिर क्या है GB WhatsApp? डाउनलोड करने से पहले हो जाएं सतर्क, नहीं तो होगा काफी नुकसान
Advertisement
trendingNow1930809

आखिर क्या है GB WhatsApp? डाउनलोड करने से पहले हो जाएं सतर्क, नहीं तो होगा काफी नुकसान

इन दिनों GB WhatsApp के बारे में काफी सनने को मिल रहा है. आखिर क्या है ये GB WhatsApp?

आखिर क्या है GB WhatsApp? डाउनलोड करने से पहले हो जाएं सतर्क, नहीं तो होगा काफी नुकसान

नई दिल्ली: इन दिनों GB WhatsApp के बारे में काफी सनने को मिल रहा है. आखिर क्या है ये GB WhatsApp? सुनने में आ रहा है ये काफी खतरनार है, आइए आपको बताते हैं आखिर क्या है GB WhatsApp और आपको किस तरह से पहुंचा सकता है नुकसान.

जानें GB WhatsApp को
यह WhatsApp की क्लोन है या यूं भी कहा जा सकता है कि यह इसका फोर्क्ड वर्जन है. यहां पर यूजर्स वैसे ही चैटिंग, कॉलिंग आदि कर सकते हैं जैसे वो WhatsApp में करते हैं. GB WhatsApp यूजर्स को कस्टमाइजेशन की सुविधा भी देती है. इसमें कुछ अतिरिक्त फीचर्स भी दिए गए हैं जो इसके इस्तेमाल को और आसान बना देते हैं. यह ऐप यूजर्स की निजी डिटेल्स के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकती है. जानते हैं कि GB WhatsApp के नुकसान क्या हैं.

GB WhatsApp के नुकसान हैरान करने वाले
सबसे बड़ी बात अगर आप GB WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो आपका ओरिजनल WhatsApp अकाउंट ब्लॉक किया जा सकता है. यह क्लोन ऐप यूजर्स की जानकारी को चुराता है. सबसे अहम बात यह भी है कि यह ऐप Google Play Store पर उपलब्ध नहीं है. इसे डाउनलोड करने के लिए इसकी एपीके फाइल को डाउनलोड करना होता है जो सुरक्षित विकल्प नहीं है. अगर आप अपने ओरिनजल WhatsApp को डिलीट नहीं करना चाहते हैं तो आपको इस ऐप से दूरी बनाकर ही रखी होगी.

ये भी पढ़ें, 84 दिन की वैलिडिटी वाले ये हैं बेस्ट प्लान, Unlimited डेटा के साथ ये फायदे भी

App को लेकर रहें सतर्क
सिर्फ WhatsApp ही नहीं, दूसरी किसी ऐप को भी केवल Google Play Store से ही डाउनलोड करें. किसी की apk फाइल डाउनलोड न करें. यह खतरनाक साबित हो सकता है. साथ ही आपको काफी नुकसान पहुंचा सकती है.

Trending news