WhatsApp Hacking: अब Hackers भी हैक नहीं कर पाएंगे आपका Account, ऐसा है ये कमाल का फीचर
Advertisement
trendingNow1906104

WhatsApp Hacking: अब Hackers भी हैक नहीं कर पाएंगे आपका Account, ऐसा है ये कमाल का फीचर

WhatsApp ने खुद भी यूजर्स को ऐसे फ्रॉड के बारे में सावधान किया है, जिसमें साइबर क्रिमिनल्स यूजर्स से कंपनी रिप्रेजेंटिटिव होने का दावा करते हैं और उन्हें मेसेज भेजते हैं और उनसे फिर OTP शेयर करने के लिए कहते हैं.

WhatsApp Hacking: अब Hackers भी हैक नहीं कर पाएंगे आपका Account, ऐसा है ये कमाल का फीचर

नई दिल्ली: इन दिनों अकाउंट हैक के मैसेज काफी सुनने को मिलते हैं. जिसमें WhatsApp भी शामिल है. WhatsApp ऐसे स्कैम से बचाने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है. WABeta की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp हाल ही में Flash Call नाम के एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसमें यूजर्स को WhatsApp में लॉग-इन की कोशिश करने पर अपने फोन नंबर को अपने आप वेरीफाई करने की मंजूरी देगा. आइये आपको बताते हैं इस फीचर के बारे में.

यूजर्स को जरूर देनी होगी मंजूरी
WhatsApp के नए फीचर Flash Call को अपने फोन के कॉल लॉग तक पहुंचने के लिए यूजर्स की मंजूरी की जरूरत होगी. उसके बाद यह ऑटोमैटिकली वेरिफाई करेगा कि क्या उन्होंने अपने WhatsApp अकाउंट तक एक्सेस देने के लिए कॉल लिया है. इस फीचर को फिलहाल ऐप के एंड्रॉयड Beta वर्जन 2.21.11.7 पर सबसे पहले देखा गया है. रिपोर्ट में दिए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, Flash Call एक ऑप्शनल फीचर होगा, जिसे यूजर्स अपनी पसंद के हिसाब से इस्तेमाल करेंगे. इसमें यूजर्स को यह तय करना है कि वे Flash Call के लिए WhatsApp को अपने कॉल लॉग तक एक्सेस देना चाहते हैं या नहीं.

ये भी पढ़ें, WhatsApp: इस नए फीचर से काम आसान होगा, एक फोन से दूसरे में ट्रांसफर करें चैट

Flash Call
WhatsApp ने खुद भी यूजर्स को ऐसे फ्रॉड के बारे में सावधान किया है, जिसमें साइबर क्रिमिनल्स यूजर्स से कंपनी रिप्रेजेंटिटिव होने का दावा करते हैं और उन्हें मेसेज भेजते हैं और उनसे फिर OTP शेयर करने के लिए कहते हैं. ऐसे कॉल करने वाले फ्रॉड अक्सर यूजर्स को यह कहकर डराते हैं कि उन्हें अपने अकाउंट को वेरिफाई करने की जरूरत है और अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो उनका अकाउंट डीएक्टिवेट कर दिया जाएगा. इस डर से मासूम यूजर्स अपना OTP इन फ्रॉड के साथ साझा कर देते हैं और अपने अकाउंट से एक्सेस खो देते हैं.

Trending news