WhatsApp में जुड़े दो नए शानदार फीचर, अब वीडियो कॉल के दौरान भी कर सकेंगे चैट

व्‍हाट्सऐप ने अपने यूजर्स को दो नए फीचर्स का तोहफा दिया है. अब आप वीडियो कॉलिंग के दौरान भी चैटिंग कर सकेंगे. इतना ही नहीं अब स्टेट्स में रोज-रोज फोटो या वीडियो डालने की जगह आप टेक्स्ट भी डाल सकेंगे. 

WhatsApp में जुड़े दो नए शानदार फीचर, अब वीडियो कॉल के दौरान भी कर सकेंगे चैट
व्हॉट्सऐप ने दिया यूजर्स को तोहफा (फाइल फोटो- Zee)

नई दिल्ली: व्‍हाट्सऐप ने अपने यूजर्स को दो नए फीचर्स का तोहफा दिया है. अब आप वीडियो कॉलिंग के दौरान भी चैटिंग कर सकेंगे. इतना ही नहीं अब स्टेट्स में रोज-रोज फोटो या वीडियो डालने की जगह आप टेक्स्ट भी डाल सकेंगे. इतना ही नहीं आप इसका रंग भी बदल सकेंगे. यह नया फीचर यूजर्स को एक अपडेट के जरिए दिया जाएगा. खास बात ये है कि यह नया फीचर एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स दोनों के ही लिए है. इससे पहले ये दोनों फीचर्स बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध थे. 

Picture-in-Picture फीचर

इस फीचर के जरिए आप वीडियो कॉल पर बात करते हुए भी चैटिंग कर सकेंगे. मल्टी टास्किंग को ध्यान में रखते हुए इस फीचर को डेवलप किया गया है. इस फीचर को इस्तेमाल करने का तरीका भी आसान है. मान लीजिए आप वीडियो कॉल पर बात कर रहे हैं, उसी दौरान आपको किसी और से चैट भी करनी है तो बस वीडियो कॉलिंग की स्क्रीन को ड्रैग करके स्क्रीन के किसी भी हिस्से पर रख दें. वीडियो कॉलिंग की स्क्रीन छोटी करने पर आपको यह डिस्प्ले के कॉर्नर में दिखेगा और चैट बॉक्स आपके सामने होगा.

ये भी पढ़ें- किसने देखा आपका WhatsApp प्रोफाइल, 3 सिंपल स्‍टेप से ऐसे पता चलेगा

स्टेटस में डालें टेक्स्ट

व्हाट्सऐप में अपडेट के बाद से अब तक आप स्टेटस में फोटो या फिर वीडियो अपलोड करते आ रहे होंगे. लेकिन अब आप इसमें कलरफुल टेक्स्ट स्टेटस भी डाल सकते हैं. वो भी खुद लिखकर. ये फीचर बिल्कुल फेसबुक के नए स्टेटस फीचर की तरह होगा. जिसमें आप स्टेटस लिखते हुए बैकग्राउंड का कलर बदल सकते हैं. इस स्टेटस की खासियत यह है कि आप इसमें प्राइवेसी लगा सकते हैं. अपने दोस्तों या किसी खास लोगों के साथ ही इसे शेयर करने का भी ऑप्शन मिलेगा. यहां भी आपको पता चलेगा कि आपका स्टेटस किसने देखा, यह ठीक वैसे ही है जैसे स्टोरी फीचर काम करता है. स्टेटस में इमोजी, फोटोज और वीडियोज को भी मिला सकते हैं. इतना ही नहीं अगर आप चाहें तो कलरफुल बैकग्राउंड पर लिंक भी पोस्ट कर सकते हैं.