WhatsApp ला रहा कमाल का फीचर, ग्रुप ज्वॉइन से पता चल जाएंगी डिटेल्स, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow12380795

WhatsApp ला रहा कमाल का फीचर, ग्रुप ज्वॉइन से पता चल जाएंगी डिटेल्स, जानें कैसे

WhatsApp New Feature: मेटा की ओनरशिप वाला व्हाट्सएप एक इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. अब लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक व्हाट्सऐप एक नया फीचर लाने वाला है. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं. 

WhatsApp ला रहा कमाल का फीचर, ग्रुप ज्वॉइन से पता चल जाएंगी डिटेल्स, जानें कैसे

WhatsApp Group Description Feature: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर लाता रहता है, जो उनके काफी काम आते हैं. खासकर ग्रुप और कम्युनिटी चैट्स को बेहतर बनाने की कोशिश में कंपनी लगी रहती है. मेटा की ओनरशिप वाला व्हाट्सएप एक इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. इसकी पॉपलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. अब लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक व्हाट्सऐप एक नया फीचर लाने वाला है. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं. 

व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को कम्यूनिटीज के लिए ग्रुप चैट बनाते समय डिस्क्रिप्शन लिखने की सुविधा देगा. इस नए फीचर की मदद से, जब आप कोई नया कम्युनिटी ग्रुप बनाएंगे, तो आप उस ग्रुप के बारे में पूरी जानकारी लिख सकेंगे. जैसे कि ग्रुप का मकसद क्या है, यह क्यों बनाया गया है, वगैरह. पहले से सिर्फ आम ग्रुप्स में ही ये फीचर था, लेकिन अब इसे कम्युनिटी ग्रुप्स के लिए भी लाया जा रहा है.

इस फीचर का फायदा
यह फीचर ग्रुप में जुड़ने वाले नए सदस्य के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. जब भी किसी व्यक्ति को ग्रुप में जोड़ने के लिए इन्वाइट भेजा जाता है तो उसे सिर्फ ग्रुप का नाम पता चलता है. लेकिन, ग्रुप के बारे में जानकारी नहीं होती, जैसे ग्रुप कब बना है और उसका क्या मकसद है. अब ग्रुप डिस्क्रिप्शन फीचर की मदद से यूजर को ग्रुप में जुड़ने से पहले उसके बारे में जानकारी मिल जाएगी. 

यह भी पढ़ें - जमीन के नीचे कॉलोनी की तरह बसा है ये मार्केट, हर वक्त रहती है लाखों की भीड़ फिर क्यों नहीं होती घुटन

 

कब आएगा ये फीचर
WaBetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर को एंड्रॉयड बीटा अपडेट में शामिल किया गया है. फिलहाल ये फीचर कुछ यूजर्स के लिए ही आया है, लेकिन जल्द ही सभी को मिल जाएगा. अगर आप इसे जल्दी पाना चाहते हैं, तो अपने व्हाट्सएप को अपडेट रखें. अपने व्हाट्सएप को आप गूगल प्ले स्टोर से अपडेट कर सकते हैं. इसके अलावा, व्हाट्सऐप एक और नया फीचर भी लाने की तैयारी कर रहा है, जिससे यूजर्स मेटा के AI वॉइस को मैनेज कर सकेंगे. लेकिन ये फीचर अभी बन रहा है और कुछ महीनों में आएगा. 

यह भी पढ़ें - बड़े काम के हैं Gmail के ये 5 बेहतरीन फीचर्स, आसान हो जाएगा काम, हर यूजर को होनी चाहिए जानकारी

 

Trending news