WhatsApp पर आया नया अपडेट, वीडियो कॉल पर चमक उठेगा चेहरा, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow12471527

WhatsApp पर आया नया अपडेट, वीडियो कॉल पर चमक उठेगा चेहरा, जानें कैसे

WhatsApp Low Light Video Calling Mode: व्हाट्सएप ने वीडियो कॉल के लिए लो लाइट मोड को रोल आउट किया है. इस फीचर का इस्तेमाल आप कम रोशनी में वीडियो कॉल करने के लिए कर पाएंगे. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं.  

WhatsApp पर आया नया अपडेट, वीडियो कॉल पर चमक उठेगा चेहरा, जानें कैसे

WhatsApp New Feature: इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए एक नया फीचर जारी किया है. इस फीचर को प्लेटफॉर्म पर वीडियो कॉलिंग में सुधार के लिए लाया गया है. व्हाट्सएप ने वीडियो कॉल के लिए लो लाइट मोड को रोल आउट किया है. इस फीचर का इस्तेमाल आप कम रोशनी में वीडियो कॉल करने के लिए कर पाएंगे. यह फीचर इस तरह से डिजाइन किया गया है कि कम रोशनी वाली जगह में भी आपका चेहरा आसानी से दिखे. आइए आपको बताते हैं कि यह फीचर कैसे काम करेगा और आप इसे कैसे एक्टिवेट कर सकते हैं. 

WhatsApp का नया लो-लाइट मोड क्या है?

जैसा कि नाम से पता चलता है कि वीडियो कॉल के लिए लो-लाइट मोड एक ऐसा फीचर है जिसका उद्देश्य कम रोशनी वाली जगह में वीडियो कॉल के दौरान वीडियो की क्वलिटी में सुधार करना है. यूजर्स के लिए यह फीचर काफी काम का साबित हो सकता है. खासकर जहां कम रोशनी होती है, वहां यह फीचर फायदेमंद साबित हो सकता है. कम रोशनी वाली जगह में वीडियो कॉल के दौरान जब आप इस फीचर को इनेबल करते हैं तो यह फीचर ब्राइटनेस को बढ़ा देता है, जिससे चेहरे पर रोशनी बढ़ जाती है और वह ज्यादा विजिबल हो जाता है. इससे सामने वाला व्यक्ति अंधेरे में भी आपको आसानी से देख सकेगा. 

यह भी पढें - स्मार्टवॉच खरीदूं या स्मार्ट रिंग? दोनों में कौन देता है ज्यादा फीचर्स, ऐसे दूर करें कन्फ्यूजन

वीडियो कॉल के लिए लो लाइट मोड एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है. विंडोज ऐप पर कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है, लेकिन यूजर्स विंडोज वर्जन पर भी ब्राइटनेस को एडजस्ट कर सकते हैं. यूजर्स को हर बार वीडियो कॉल के दौरान इस मोड को ऑन करना होगा. आइए आपको इसे इनेबल करने का तरीका बताते हैं. 

यह भी पढें - फोन चार्ज में जरा सी मिस्टेक डैमेज कर सकती है बैटरी, जानें सही तरीका

WhatsApp पर वीडियो कॉल के लिए लो-लाइट मोड कैसे एक्सेस करें?

1. सबसे पहले WhatsApp खोलें.
2. इसके बाद वीडियो कॉल करें.
3. अपने वीडियो कॉल फीड को फुल स्क्रीन पर ले जाएं. 
4. फिर लो-लाइट मोड को इनेबल करने के लिए बल्ब आइकन पर टैप करें.
5. अगर आप इसे ऑफ करना चाहते हैं तो बल्ब आइकन पर दोबारा टैप करें. 

Trending news