WhatsApp Web सेशन को फिंगरप्रिंट से कर पाएंगे सिक्योर, जल्द आ रहा है यह फीचर

WhatsApp बेहतर यूजर्स एक्सपीरियंस के लिए लगातार नए अपडेट्स जारी करता रहता है. अब WhatsApp Web ने WhatsApp Web session को सिक्योर करने के लिए नए फीचर पर काम कर रहा है.

WhatsApp Web सेशन को फिंगरप्रिंट से कर पाएंगे सिक्योर, जल्द आ रहा है यह फीचर
फाइल फोटो

नई दिल्ली: WhatsApp बेहतर यूजर्स एक्सपीरियंस के लिए लगातार नए अपडेट्स जारी करता रहता है. अब WhatsApp Web ने WhatsApp Web session को सिक्योर करने के लिए नए फीचर पर काम कर रहा है. WhatsApp Web session के साथ यूजर अब फिंगरप्रिंट का इस्तेमाल कर पाएंगे. इससे WhatsApp Web session को सिक्योर किया जा सकता है. इस फीचर की खास बात यह है कि इससे न सिर्फ चैट्स को सिक्योर कर पाएंगे, बल्कि आपकी गैर-मौजूदी में कोई दूसरा आपका फोन लेता है, तो वह चाह कर भी नया Web session क्रिएट नहीं कर पाएगा. हालांकि अभी WhatsApp इस फीचर पर कार्य ही कर रहा है. यह फीचर लेटेस्ट बीटा में अंडर डेवलपमेंट में है.

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को वाट्सऐप के एंड्रॉयड लेटेस्ट वर्जन 2.20.200.10 बीटा में देखा गया है. इस फीचर की मदद इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर यूजर फिंगरप्रिंट की मदद से नया वेब सेशन क्रिएट कर पाएंगे. इस फीचर की मदद से यूजर की प्राइवेसी और सिक्योरिटी और ज्यादा मजूबत हो जाएगी. इस फीचर का फायदा यह भी होगा कि कोई चोरी से आपके फोन पर नया वेब सेशन क्रिएट नहीं कर पाएगा.

WABetaInfo के मुताबिक, वाट्सऐप इस फीचर को जारी करने की प्रक्रिया पर कार्य कर रहा है और आने वाले वाट्सऐप अपडेट में इसे जारी किया जा सकता है. हो सकता है इस फीचर के लिए आपको थोड़ा ज्यादा इंतजार भी करना पड़े.

LIVE टीवी: