Smartphone की टॉर्च ने पकड़ा कैंसर, मां ने 3 महीने के बच्चे को ऐसे निकाला मौत के मुंह से बाहर
Advertisement

Smartphone की टॉर्च ने पकड़ा कैंसर, मां ने 3 महीने के बच्चे को ऐसे निकाला मौत के मुंह से बाहर

एक महिला ने स्मार्टफोन फ्लैश से कैंसर को पकड़ा. जब वह खाना बना रही थीं, अपने बेटे को देखते हुए एक खास बात नजर आई. थॉमस की आंख में एक अजीब 'सफेद चमक' थी, जो बिल्ली की आंखों में रोशनी पड़ने पर दिखने वाली चमक जैसी लग रही थी.

 

Smartphone की टॉर्च ने पकड़ा कैंसर, मां ने 3 महीने के बच्चे को ऐसे निकाला मौत के मुंह से बाहर

सारा हेजेस अपने 3 महीने के बेटे थॉमस में एक दुर्लभ कैंसर का पता लगाने में सफल रहीं. गिलिंघम, केंट की रहने वाली 40 साल की सारा को नवंबर 2022 में एक शाम जब वह खाना बना रही थीं, अपने बेटे को देखते हुए एक खास बात नजर आई. थॉमस की आंख में एक अजीब 'सफेद चमक' थी, जो बिल्ली की आंखों में रोशनी पड़ने पर दिखने वाली चमक जैसी लग रही थी. चिंतित होकर सारा ने अपने स्मार्टफोन का फ्लैश जलाया और करीब से देखा. उन्होंने तस्वीरें भी लीं. तस्वीरों में दिखी असामान्यता से सारा परेशान और थोड़ी घबरा गईं. उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि उनके बेटे को क्या हुआ है, इसलिए उन्होंने इंटरनेट पर इस बारे में जानकारी ढूंढनी शुरू कर दी.

फोन के टॉर्च से दिखी आंखों में अजीब रोशनी

SWNS की रिपोर्ट के मुताबिक, सारा ने अपने स्मार्टफोन का फ्लैश जलाकर कुछ और तस्वीरें लीं, ताकि उस चमक को दोबारा देख सकें. लेकिन वह चमक गायब हो गई, जिससे सारा को शक हुआ कि शायद रोशनी का कोई खेल था. अगले दिन इस चमक का रहस्य जानने के लिए सारा ने खुद ही एक एक्सपेरीमेंट किया. उन्होंने थॉमस को अलग-अलग कमरों में ले जाकर, अलग-अलग रोशनी में उन्हें ध्यान से देखा. उन्हें घबराहट हुई क्योंकि वह अजीब चमक फिर से दिखाई दी.

डिटेक्ट हुआ कैंसर

परेशान होकर, सारा ने इस बारे में जानने के लिए इंटरनेट की मदद ली. इंटरनेट पर उन्हें एक डरावनी संभावना का पता चला - कैंसर. इसके बाद, उन्होंने डॉक्टर से सलाह ली. डॉक्टर ने पहले तो कोई खास चिंता नहीं दिखाई, लेकिन फिर थॉमस को आगे की जांच के लिए मेडवे अस्पताल भेज दिया. दुर्भाग्य से, डॉक्टर की सबसे बड़ी चिंता सच हो गई - थॉमस को रेटिनोब्लास्टोमा नामक एक दुर्लभ और खतरनाक आंख के कैंसर का पता चला. यह खबर सुनकर सारा पूरी तरह टूट गईं.

जीत ली कैंसर से जंग

थॉमस की कैंसर से लड़ाई तुरंत शुरू हो गई. नवंबर 2022 में उनकी कीमोथेरेपी साइकल शुरू हुई. सेप्सिस जैसी परेशानियों के बावजूद, थॉमस ने हार नहीं मानी और 6 अप्रैल, 2023 को अपना आखिरी कीमोथेरेपी सेशन पूरा किया. 10 मई, 2023 को उनके इलाज के खत्म होने का जश्न मनाते हुए उन्होंने अस्पताल के घंटे को बजाया, जो उनकी जीत की निशानी थी. हालांकि यह सब बहुत मुश्किल था, लेकिन सारा को अपने बेटे की हिम्मत और जिंदगी के लिए प्यार देखकर बहुत खुशी मिलती है. थॉमस अब अपने भाई-बहनों के साथ खेलने में मस्त हैं, जो बीमारी से ठीक होने तक के उनके अद्भुत सफर को दर्शाता है.

Trending news