इन iPhone यूजर्स को Apple देगा करीब ₹30,000, लेकिन कंडीशन है सिर्फ यह
Advertisement
trendingNow12261552

इन iPhone यूजर्स को Apple देगा करीब ₹30,000, लेकिन कंडीशन है सिर्फ यह

अमेरिका में साल 2019 में दाखिल किए गए एक मुकदमे के अनुसार, Apple को iPhone 7 और 7 Plus यूजर्स को हर्जाना देना होगा. इस मुकदमे में बताया गया था कि इन फोन में इस्तेमाल हुए 'ऑडियो आईसी' चिप में खराबी की वजह से ये समस्या आई थी.

इन iPhone यूजर्स को Apple देगा करीब ₹30,000, लेकिन कंडीशन है सिर्फ यह

अगर आपके iPhone 7 या 7 Plus में कभी आवाज की समस्या आई थी, तो आपके लिए अच्छी खबर है. आप करीब 30,000 रुपये तक का हर्जाना पाने के हकदार हो सकते हैं. अमेरिका में साल 2019 में दाखिल किए गए एक मुकदमे के अनुसार, Apple को iPhone 7 और 7 Plus यूजर्स को हर्जाना देना होगा. इस मुकदमे में बताया गया था कि इन फोन में इस्तेमाल हुए 'ऑडियो आईसी' चिप में खराबी की वजह से ये समस्या आई थी. 

Apple ने अब इस मामले को सुलझाने के लिए 35 मिलियन डॉलर (लगभग 250 करोड़ रुपये) राशि मंजूर कर ली है. हालांकि Apple ने आवाज की समस्याओं से जुड़े आरोपों से इनकार किया है, लेकिन पिछले साल इस मामले को सुलझाने के लिए शुरुआती सहमति दे दी गई थी.

किन लोगों को किया जाएगा पेमेंट?

अमेरिका में रहने वाले Apple iPhone 7 या 7 Plus यूजर्स को एक अच्छा मौका मिल सकता है! अगर आपके फोन में कभी आवाज़ की समस्या आई थी और आपने इस बारे में Apple को बताया था या फिर फोन ठीक कराने के लिए पैसे भी खर्च किए थे, तो आपको पैसे मिल सकते हैं. ये फायदा उन्हीं लोगों को मिलेगा जिनके पास 16 सितंबर 2016 से 3 जनवरी 2023 के बीच में ये फोन थे.

3 जून तक है डेडलाइन

अगर आप उपर बताए गए नियमों के मुताबिक पैसा पाने के हकदार हैं तो आपको एक फॉर्म भरना होगा. ये फॉर्म आप ऑनलाइन जमा कर सकते हैं या फिर 3 जून 2024 से पहले डाक से भेज सकते हैं. पैसा पाने के लिए आपको एडमिनिस्ट्रेटर की वेबसाइट पर जाकर फॉर्म डाउनलोड करना होगा.

फॉर्म जमा करने के बाद, आप चुन सकते हैं कि आपको पेमेंट कैसे चाहिए - इलेक्ट्रॉनिक चेक या फिजिकल चेक. कुल मिलाकर $35 मिलियन का फंड बनाया गया है, जिससे पैमेंट दिए जाएंगे. जिन लोगों ने फोन ठीक कराने के लिए पैसे खर्च किए थे, उन्हें कम से कम $50 और ज़्यादा से ज़्यादा $349 मिल सकते हैं. वहीं, सिर्फ शिकायत करने वाले यूजर्स को अधिकतम $125 तक मिल सकते हैं.

Trending news