Death Valley: दिल्ली के पास स्थित है ये खूनी झील, जो हर साल निगल जाती है लोगों की जान!
Advertisement
trendingNow11414379

Death Valley: दिल्ली के पास स्थित है ये खूनी झील, जो हर साल निगल जाती है लोगों की जान!

Khooni Jheel: आज हम आपको एक ऐसी झील के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. इस झील को खूनी झील कहा जाता है. इस झील को कई लोग अभिशाप मानते हैं.

Death Valley: दिल्ली के पास स्थित है ये खूनी झील, जो हर साल निगल जाती है लोगों की जान!

Faridabad Death Valley: भारत में कई पर्यटक स्थल हैं, जहां देश विदेश से लोग घूमने जाते हैं. कई ऐसी जगहें भी हैं, जहां जाने से लोगों को डर लगता है. इन जगहों के बारे में कई तरह की डरावनी कहानियां चलती हैं. इन्हीं में एक झील हरियाणा के फरीदाबाद में है. इस झील के बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. हम बात कर रहे हैं, फरीदाबाद की खूनी झील की. इस डेथ वैली भी कहा जाता है. इस झील को कई लोग अभिशाप मानते हैं. कहा जाता है इस झील ने कई लोगों की जान ले ली है. आइए इसके बारे में बताते हैं.

फरीदाबाद के सूरजकुंड में है खूनी झील

आपको बता दें कि ये खूनी झील फरीदाबाद के सूरजकुंड में स्थित है. ये सात खानों का एक संग्रह है, जो बाद में नेचुरल क्रिस्टल वॉटर से भर दी गई. झील काफी गहरी है और यहां तैरना बैन है. इस झील में कई घटनाएं हुईं. कई लोगों की जान चली गई. इसी वजह से यहां आने वाले पर्यटकों को अलर्ट रहने की सलाह दी जाती है. पहले यहां जाने की परमिशन नहीं हुआ करती थी. लेकिन अब इसे पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है.

हर साल 3 लोगों को निगल जाती है झील

इस झील को भारद्वाज झील के नाम से भी जाना जाता है. इस झील में नीले रंग का पानी है. साल 1991 में खनन के दौरान इसकी खुदाई हुई थी. ये खुदाई भू जल को छू गई. इसके बाद से ये प्राकृतिक झील बन गई. इस झील में दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है. स्थानीय लोगों का मानना है कि ये झील हर साल 3 लोगों को निगल लेती है. इसी वजह से इसे खूनी झील के नाम से जाना जाता है.

दिल्ली वासियों के लिए बना पिकनिक प्वांइट

इस झील के आसपास कई खूबसूरत वादियां हैं. दिल्ली एनसीआर वासियों के लिए ये जगह पिकनिक और टूरिस्ट प्लेस बन गया है. लोग परिवार के साथ यहां पिकनिक बनाने जाते हैं. ये झील अरावली की पहाड़ियों में किए गए अवैध खनन के बाद बनी है. खनन की वजह से यहां कई गड्ढे हैं. इसी वजह से यहां हादसे होते रहते हैं. झील काफी गहरी है लेकिन इसके बावजदू भी इसके चारों ओर न कोई गार्ड रहते हैं और न ही कोई सुरक्षा सावधानी बरती जती है. यहां कई चेतावनी बोर्ड लगे हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news