New Year 2021 In Delhi-NCR: Coronavirus के कहर के बीच इन जगहों पर सेलिब्रेट करें New Year 2021, यादगार बनेगा जश्न
Advertisement
trendingNow1818884

New Year 2021 In Delhi-NCR: Coronavirus के कहर के बीच इन जगहों पर सेलिब्रेट करें New Year 2021, यादगार बनेगा जश्न

सरकार की तरफ से नए साल के सेलिब्रेशन (New Year Celebration 2021) को लेकर गाइडलाइन (Guideline) जारी कर दी गई है. अगर आप भी घर पर न्यू ईयर सेलिब्रेशन (New Year 2021) को लेकर कंफ्यूज हैं तो जानिए न्यू ईयर सेलिब्रेशन के कुछ स्पेशल आइडिया और जगहें, जहां सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना कहर (Coronavirus) के बीच आपका नया साल यादगार बन जाएगा.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: साल 2020 को विदा कर हम सभी नए साल (Happy New Year 2021) का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. साल 2020 कोरोना महामारी (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से काफी अलग था. कई खट्टी-मीठी यादों के साथ साल 2020 की विदाई हो रही है. सभी को उम्मीद है कि नया साल सबके लिए ढेर सारी खुशियां लेकर आएगा.

  1. नए साल के जश्न की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं
  2. न्यू ईयर पार्टी के दौरान सरकारी गाइडलाइंस का पालन करें
  3. दिल्ली-एनसीआर में यहां मनाएं नया साल

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण की वजह से लोग इस बार का न्यू ईयर घर पर सेलिब्रेट (New Year Celebration) कर रहे हैं. बाकी सालों की तरह कहीं दूर की प्लानिंग इस बार बेहद मुश्किल है.

कैसे करें नए साल का स्वागत

कई जगहों पर न्यू ईयर पार्टी के जश्न (New Year Party 2021) पर बैन लगा दिया गया है. सरकार की तरफ से नए साल के सेलिब्रेशन (New Year Celebration) को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी गई है. इसके तहत भीड़भाड़ के साथ नए साल के सेलिब्रेशन पर सख्त मनाही है. अगर आप भी घर पर न्यू ईयर सेलिब्रेशन (New Year Celebration At Home) को लेकर कंफ्यूज हैं तो हम बता रहे हैं नई ईयर सेलिब्रेशन के कुछ स्पेशल आइडियाज, जो कोरोना कहर (Coronavirus) के बीच आपके नए साल को यादगार बना देंगे.

यह भी पढ़ें- भारत से पहले ये देश मना लेंगे New Year का जश्न, जानिए क्यों होता है ऐसा

दिल्ली-एनसीआर में कैसे मनाएं न्यू ईयर

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उससे सटे एनसीआर (Delhi-NCR) के लोगों के लिए हम बता रहे हैं कुछ स्पेशल जगहें, जहां आप सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) को मेंटेन करते हुए नए साल के जश्न (New Year Celebration 2021) को यादगार बना सकते हैं. बाजार, मॉल, 5 स्टार होटल, रेस्त्रां, पब, बार से हटकर इस बार सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए यहां कुछ खास जगहें हैं, जहां आप अपने दोस्तों के साथ सेलिब्रेट कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Travel In Delhi: दिल्ली में हैं तो जरूर जाएं यहां, घूमने से लेकर Shopping तक के लिए परफेक्ट हैं ये Destinations

1. नए साल के स्वागत के लिए राजधानी के होटल ली मेरीडियन (Le Meridien New Delhi) ने खास व्यवस्था की हुई है. आमतौर पर हम हर साल रेस्टोरेंट और क्लब में न्यू ईयर का जश्न मनाते हैं लेकिन यह साल काफी अलग है. महामारी की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही नए साल का स्वागत करना है. यहां सोशल डिस्टेंसिंग और सरकार की गाइडलाइन को मेंटेन करते हुए नए साल का जश्न (New Year Party) आयोजित किया गया है.

यहां 5 घंटे 30 मिनट की पार्टी रखी गई है. इस होटल में पार्टी की चार अलग-अलग रेंज हैं, जो 4 हजार से शुरू होकर 7 हजार तक है. यहां इंग्लिश और हिंदी भाषियों के लिए खास व्यवस्था की गई है, जिसमें गाने, डांस, ड्रिंक और डिनर शामिल है. 

2. नए साल के स्वागत के लिए दिल्ली के कनॉट प्लेस पर Ardor 2.1 New Year Special, CP  नामक ग्रुप ने 5 घंटे की स्पेशल पार्टी ऑर्गनाइज की है. इसमें जाने के लिए आपको बस 1 हजार रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करने होंगे. यहां हिंदी, इंग्लिश और पंजाबी गानों के साथ जश्न की खास व्यवस्था की गई है. 31 दिसंबर को रात 8 बजे से पार्टी शुरू हो जाएगी.

3. दिल्ली स्थित होटल शांगरिला (New Year Eve at Privee, Shangrilla) ने न्यू ईयर पार्टी के लिए खास तैयारी की है. यहां आपको 8500 रुपये में 4 घंटे तक मस्ती कर सकते हैं. आपको अपने नए साल के जश्न को यादगार बनाने के लिए कहीं बाहर या दूर जाने की जरूरत नहीं है. यहां आपको इंग्लिश और हिंदी के साथ पंजाबी गाने के तड़के भी मिलेंगे. आप यहां नए साल के स्वागत का जमकर लुत्फ उठा सकते हैं. यहां की पार्टी 31 दिसंबर की रात 9 बजे से शुरू होगी.

4. सूत्रा गैस्ट्रोपब नोएडा (Sutra Gastropub Noida) ने न्यू ईयर पार्टी (New Year Party) को यादगार बनने के लिए 31 दिसंबर की रात 8 बजे से धमाकेदार पार्टी का आयोजन किया है. सबसे बड़ी बात है कि इस कोरोना काल में तमाम गाइडलाइन के साथ इस पार्टी में मस्ती की पूरी व्यवस्था की गई है. यहां आप महज 3 हजार रुपये में अपने नए साल को यादगार बना सकते हैं. यह पार्टी 5 घंटे चलेगी. लेकिन ध्यान रहे, इसमें 21 साल से कम उम्र वालों की एंट्री नहीं है.

5. राजस्थान की कला और संस्कृति वाले चोखी हवेली (New Year Celebration-Chokhi Haveli) ने नए साल के जश्न को खास बनाने के लिए राजस्थान के कल्चर के साथ जश्न का आयोजन किया है. यहां जाने के लिए आपको बस 700 रुपये खर्च करने होंगे.

यह भी पढ़ें- Travel In India: New Year में इन जगहों पर लें Snowfall का मजा, ऐसी खूबसूरती विदेशों में भी नहीं मिलेगी

6. गुड़गांव स्थित सोहना रोड पर होटल रैडिसन (Radisson Sohna Road) ने नए साल पर जबर्दस्त आयोजन किया है. इसमें शामिल होने के लिए आपको 7999 रुपये खर्च करने होंगे. इसमें 21 साल से ज्यादा उम्र वाले ही शामिल हो सकते हैं. इस पार्टी को वेस्टर्न थीम पर आयोजित किया गया है. 

7. नए साल के भव्य स्वागत के लिए गुड़गांव स्थित होटल हयात (New Year Eve Dinner, Hyatt Place Gurgaon) ने 3 घंटे की पार्टी का आयोजन किया है. यह जश्न 31 दिसंबर की रात 9 बजे से शुरू होकर 3 घंटे तक चलेगा. इस जश्न में शामिल होने के लिए आपको 3 हजार रुपये देने होंगे. सबसे खास बात है कि इसमें सभी ग्रुप के लोग शामिल हो सकते हैं.

VIDEO

8. नोएडा के मोइर लाउंज एंड बार (Moire Lounge And Bar, Noida) ने नए साल के स्वागत के लिए New Year Eve थीम के साथ पार्टी ऑर्गनाइज की है. हिंदी और इंग्लिश थीम वाली इस पार्टी में जाने के लिए आपको 5 हजार रुपये देने होंगे. यह जश्न 3 घंटे तक चलेगा, जिसमें स्टार्टर से लेकर डिनर तक की व्यवस्था की गई है. 

9. नोएडा के लॉर्ड ऑफ द ड्रिंक्स (Lord Of The Drinks) में सरकार की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए शानदार व्यवस्था की गई है. यहां की पार्टी वेस्टर्न थीम पर आयोजित की जा रही है. इसमें हिंदी, इंग्लिश और पंजाबी गानों पर डांस के साथ ड्रिंक की व्यवस्था की गई है. सरकार की गाइडलाइन को देखते हुए यहां 4 घंटे की पार्टी रखी गई है. 

इसे ज्वाइन करने के लिए आपको 2 हजार रुपये  देने होंगे. साथ ही ध्यान रखें कि इस जश्न में शामिल होने के लिए आपका 21 साल से अधिक उम्र का होना अनिवार्य है.

10. गुड़गांव के फॉरेस्ट कैफे (Forest Cafe) में नई ईयर पार्टी को यादगार बनाने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. यहां 6 घंटे का जश्न है, जो 31 दिसंबर की रात 8 बजे से शुरू हो जाएगा. यहां जश्न में शामिल होने के लिए आपको बस 1000 रुपये खर्च करने होंगे. यहां हिंदी, इंग्लिश और पंजाबी गानों के साथ जबरदस्त तैयारी की गई है. यहां आपको कम रेंज में ज्यादा मस्ती का मौका मिलेगा. 

ट्रैवल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news