New Year 2019: बजट की टेंशन छोड़ अपनों के साथ यहां सेलिब्रेट करें न्यू ईयर
Advertisement

New Year 2019: बजट की टेंशन छोड़ अपनों के साथ यहां सेलिब्रेट करें न्यू ईयर

इंडिया में आपको बहुत सी ऐसी जगह मिल जाएंगी जहां आप अपने बैंक अकाउंट को कम खाली कर के भी जिंदगी का फुल मजा उठा सकते हैं.

इंडिया में आपको बहुत सी ऐसी जगहें मिल जाएंगी जहां आप जीवन का लुफ्त उठा सकते हैं.प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्लीः नए साल के मौके पर अक्सर लोग सोचते हैं कि आखिर वह इस नए दिन की शुरुआत कैसे और कहां से करें. हर कोई नए साल के पहले दिन को अच्छे से सेलिब्रेट करना चाहता है और इसके लिए वह किसी ऐसी जगह की तलाश में लगा होता है जहां वह बिना किसी टेंशन के अपने दिन को एंजॉय कर सके, लेकिन इस बीच बजट की टेंशन होना तो आम बात है. ऐसे में अगर आप सोच रहे हैं कि ऐसी कौन सी जगह है जहां आप कम बजट में भी इस दिन को सेलिब्रेट कर सकते हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर वह कौन सी जगहें हैं जहां आप अपने दोस्तों के साथ बिना बजट की टेंशन के न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं. इंडिया में आपको बहुत सी ऐसी जगहें मिल जाएंगी जहां आप अपने बैंक अकाउंट को कम खाली कर के भी जिंदगी का फुल मजा उठा सकते हैं.

  1. भूटान की सीमा के निकट बसा है तवांग
  2. पहाड़ियों से घिरा हुआ है देहरादून 
  3. वाराणसी में गंगा के किनारे के घाट हैं प्रमुख

ICICI बैंक कस्टमर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, बिना ब्याज के मिलेगी 'लोन' सुविधा

गोवा
नए साल के जश्न के लिए गोवा बेस्ट डेस्टीनेशन माना जाता है. समुद्र की लहरों और सस्ती बीयर के बीच नए साल को वेलकम करने का मजा ही कुछ और है. यहां आप बिना किसी टेंशन के रात भर पार्टी एंजॉय कर सकते हैं और ज्यादा खर्च की टेंशन भी खत्म हो जाती है. बता दें गोवा के लिए 2 से 3 दिन के पैकेज (2 लोग) की शुरुआत पंद्रह हजार रुपये से होती है. इसमें होटल स्टे, ब्रेकफास्ट और साइट सीइंग का खर्च शामिल है.

शिमला
ठंडी हवाओं, सुहावनी झीले और बर्फीली पहाड़ियों के बीच नए साल का वेलकम करना चाहते हैं तो आपके लिए शिमला से बेस्ट ऑप्शन और कुछ नहीं है. 'क्वीन ऑफ हिल्स' कहे जाने वाले शिमला में आप स्कीइंग कर सकते हैं, मॉल रोड पर शॉपिंग और रात में आतिशबाजी का भी मजा ले सकते हैं. शिमला में आप 12 से 18 हजार के खर्च में अच्छे से न्यू ईयर के मजे ले सकते हैं.

New year 2019: न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए बनाएं क्रीमी चॉकलेट केक, यहां है विधि...

मनाली
बात करते हैं मनाली की, जो कि अपने हिलस्टेशंस के लिए दुनिया भर में जाना जाता है. वैसे तो नवंबर से लेकर जनवरी के बीच यहां आप कभी भी आकर एंजॉय कर सकते हैं, लेकिन न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए यह बेस्ट डेस्टिनेशन है. दुनिया भर में फेमस होने की वजह से यहां रहने-ठहरने और खाने-पीने की भी अच्छी व्यवस्था है. वहीं बात करें अगर खर्च की तो यहां आने, रहने और खाने का पूरा खर्च मिलाकर आपको कुछ 20 हजार के आस-पास ही होगा.

तवांग
शिमला, मनाली के साथ ही आप अरुणाचल प्रदेश के उत्तर पश्चिमी भाग में स्थित तवांग भूटान की सीमा के निकट बसा हुआ है. यह समुद्र तल से 3400 मीटर की ऊंचाई पर शक्तिशाली हिमालयों के बीच स्थापित है. बर्फ की चादर ओढ़े पहाड़ियों के बीच यहां भी आप न्यू ईयर पर काफी अच्छे से सेलिब्रेट कर सकते हैं और सुंदर पहाड़ियों के बीच फोटो भी खिंचवा सकते हैं. यहां आप 15 से 20 हजार के खर्च में नए साल का पूरा मजा ले सकते हैं.

पॉडिचेरी
पॉडिचेरी अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है. अपनी खूबसूरती के कारण ही भारत देश ही क्या विदेशों से भी पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करता है. पॉडिचेरी में बहुत सारे चर्च और धार्मिक स्थल है जो आकर्षक का केंद्र हैं. बहुत ही कम बजट में इस खूबसूरत जगह की सैर का मजा ले सकते हैं

देहरादून
देहरादून पहाड़ी वादियों में बसा एक अति प्राकृतिक सुंदरता वाला शहर है. यह चारो तरफ से पहाड़ियों से घिरा हुआ है. देहरादून अपनी सांस्कृतिक विरासत के लिए विश्व में प्रसिद्ध है. यहा आकर आप ट्रैकिंग, राफ्टिंग के साथ-साथ छोटी बड़ी झीलों का भी मजा उठा सकते हैं.

वाराणसी
अगर आपकी आस्था धार्मिक स्थानों से जुड़ी हुई है और आप कुछ दिन भक्ति भावना के साथ गुजारना चाहते है तो शायद ही वारणसी से सस्ता कोई और स्थान का नाम आपके मन में आए. अगर आप को नदी के किनारे पसंद है तो वाराणसी में गंगा के किनारे के घाट का मोह आपको बार बार यहां आने के लिए मजबूर करेगा. इसके अलावा वाराणसी के मंदिर और गलियों का भ्रमण भी आपको जिंदगी का नया लुफ्त देंगे

 

Trending news