Advertisement
trendingPhotos815274
photoDetails1hindi

Darjeeling में फिर शुरू हुई Toy Train सेवा, अब आएगा घूमने का असली मजा

कोरोना महामारी (Coronavirus) की वजह से बंद पड़ी दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे यानि डीएचआर (DHR) की प्रसिद्ध टॉय ट्रेन (Train Toy) 25 दिसंबर से दोबारा पर्यटकों (Tourist) के लिए खोल दी गई है.

टॉय ट्रेन सर्विस के लें मजे

1/3
टॉय ट्रेन सर्विस के लें मजे

कोरोना महामारी (Coronavirus) की वजह से बंद पड़ी दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे (Darjeeling Himalayan Railway) यानी डीएचआर (DHR) की प्रसिद्ध टॉय ट्रेन (Train Toy) 25 दिसंबर से पर्यटकों (Tourist) के लिए  दोबारा खोल दी गई है. अब आप टॉय ट्रेन में सफर करके दार्जिलिंग (Darjeeling) की खूबसूरती का दोगुना मजा ले सकते हैं. यह ट्रेन दार्जिलिंग और घूम के बीच चलेगी.

यह भी पढ़ें- Travel In India: भारत की इन 6 जगहों पर सर्दी में भी लें गर्मी का मजा, दिल हो जाएगा खुश

 

मार्च से टॉय ट्रेन की सर्विस थी बंद

2/3
मार्च से टॉय ट्रेन की सर्विस थी बंद

देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगते ही टॉय ट्रेन (Toy Train) को बंद कर दिया गया था. लेकिन अब इसके शुरू होने के साथ ही पर्यटकों के दोबारा यहां आने की संभावना जताई जा रही है. इससे इकॉनोमिक एक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की वजह से दार्जीलिंग (Darjeeling) के लोगों के रोजगार ठप पड़े हुए हैं. यहां के लोगों का अधिकतर रोजगार पर्यटन (Travel) से ही जुड़ा हुआ है. अब इस स्थिति में सुधार देखने को मिल सकता है.

पूरी थी डीएचआर प्रशासन की तैयारी

3/3
पूरी थी डीएचआर प्रशासन की तैयारी

जानकारी के मुताबिक, पिछले दो महीने से दार्जिलिंग (Darjeeling) हिमालयन रेलवे प्रशासन (DHR) टॉय ट्रेन की सेवा (Toy Train Service) बहाली को लेकर तैयार था. उसने जिला प्रशासन को इसकी अनुमति के लिए पत्र भी लिखा था. लेकिन उस वक्त जिला प्रशासन की तरफ से अनुमति नहीं मिल पाई थी. बताया जा रहा है कि जैसे-जैसे यात्रियों की संख्या बढ़ेगी, वैसे-वैसे टॉय ट्रेन (Toy Train) की संख्या में भी इजाफा किया जाएगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़