तिरूमाला मंदिर ने विदेशी नागरिकों की एंट्री पर लगाया बैन! ये है वजह

TTD ने कहा कि खतरनाक कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए ये कदम उठाया जा रहा है

तिरूमाला मंदिर ने विदेशी नागरिकों की एंट्री पर लगाया बैन! ये है वजह

तिरुमाला: तिरूमाला वेंकटेश्वर मंदिर (Tirumala Venkateswara Temple) के ट्रस्ट ने सोमवार को विदेशी नागरिकों से मंदिर में ना आने की अपील की है. दर्शन के लिए मंदिर आने वाले भक्तों के स्वास्थय को ध्यान में रखते हुए ट्रस्ट ने ये कदम उठाया है. मंदिर के ट्रस्ट तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD)  ने विदेश यात्रा से भारत लौटने के 28 दिन तक तिरुमाला का दौरा नहीं करने की अपील की है. 

TTD ने कहा कि खतरनाक कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए ये कदम उठाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मंदिर में हमेशा भक्तों की भारी भीड़ होती है. ऐसे में कोरोना वायरस से ग्रस्त कोई विदेशी नागरिक मंदिर में दर्शन के लिए आता है, तो वायरस के फैलने का खतरा काफी हद तक बढ़ जाता है. इसलिए विदेशी नागरिकों से भारत में दाखिल होने के 28 दिन तिरूमाला का दौरा नहीं करने की अपील की गई है.

बता दें कि तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) एक स्वतंत्र ट्रस्ट है जो आंध्र प्रदेश के तिरुमाला में तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर का प्रबंधन करता है. दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा अमीर और सबसे ज्यादा देखे जाने वाले धार्मिक केंद्र के संचालन और राजकोश की देखरेख करता है.

ये भी पढ़े:- क्या बच पाएगी कमलनाथ सरकार, सोनिया गांधी ने इन सीनियर नेताओं को दी जिम्मेदारी