MP Election Live: एमपी में सियासी पारा हाई, अमित शाह और कमलनाथ दोनों पहुंचेंगे इंदौर, पार्टी वर्कर्स को देंगे जीत का मंत्र
Advertisement
trendingNow11936041

MP Election Live: एमपी में सियासी पारा हाई, अमित शाह और कमलनाथ दोनों पहुंचेंगे इंदौर, पार्टी वर्कर्स को देंगे जीत का मंत्र

Madhya Pradesh Assembly Polls Live Update: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया जारी है. आज नॉमिनेशन की लास्ट डेट है. बड़ी संख्या में प्रत्याशी आज नॉमिनेशन करेंगे. कई जिलों में नेताओं की रैलियां भी हैं. एमपी चुनाव का हर अपडेट यहां जानिए.

MP Election Live: एमपी में सियासी पारा हाई, अमित शाह और कमलनाथ दोनों पहुंचेंगे इंदौर, पार्टी वर्कर्स को देंगे जीत का मंत्र
LIVE Blog
30 October 2023
22:17 PM

शिवराज बोले- जनता के सेवक थे, सेवक ही रहेंगे

नर्मदापुरम जिले के सोहागपुर में भाजपा प्रत्‍याशी विजयपाल सिंह के समर्थन में सीएम शिवराज ने रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम जनता के सेवक थे, सेवक हैं और सेवक ही रहेंगे. हमने सेवा करके ही जनता का विश्‍वास कमाया है और यह विश्‍वास प्रदेशवासियों की आंखों में दिखाई भी दे रहा है. 

 

18:07 PM

शिवराज ने किया नामांकन

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी पारंपरिक बुधनी सीट से सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल किया. सोमवार को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है, जबकि नामांकन पत्रों की जांच मंगलवार को होगी. वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी. पत्नी साधना की उपस्थिति में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले, मुख्यमंत्री ने अपने पैतृक जैत गांव में अपने कुल देवता की पूजा की. 

एक रोड शो में चौहान ने लोगों से आग्रह किया कि वे "खुद को शिवराज समझें" और राजनीतिक जीवन में किए गए कल्याणकारी कार्यों के आधार पर उनकी जीत सुनिश्चित करें। चौहान ने कहा, ''यह मेरी जन्मभूमि, कार्यस्थल, पवित्र भूमि और मातृभूमि भी है.'' उन्होंने कहा कि वह बड़ों का आशीर्वाद और अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की शुभकामनाएं लेने के बाद अपना नामांकन दाखिल कर रहे हैं.

14:58 PM

MP Election: नारायण त्रिपाठी ने उतारे 32 प्रत्याशी

विंध्य जनता पार्टी का गठन होने के बाद नारायण त्रिपाठी मैहर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान पर उतर चुके हैं. उन्होंने सतना जिले की 7 में से चार विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी घोषित किए हैं. उनके साथ सभी प्रत्याशियों ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. नारायण त्रिपाठी ने कहा कि हमने अब तक 32 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. सभी प्रत्याशी जीतने पर हम किसी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे. 

12:45 PM

शिवराज सिंह चौहान आज करेंगे नामांकन

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज एमपी विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन करेंगे. इससे पहले उन्होंने नर्मदा मैया, कुल देवता और विजयासन मैया की पूजा की. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और कहा, 'आज मैं, अपनी जन्मभूमि से नर्मदा मैया, कुल देवता और विजयासन मैया की पूजा-अर्चना कर नामांकन फॉर्म भरने जा रहा हूं.'

08:45 AM

चुनावी अभियान को धार देने में जुटे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के तीन दिवसीय मध्य प्रदेश दौरे का आज आखिरी दिन है. आज शाह इंदौर और ग्वालियर चंबल संभाग की संभागीय बैठक लेंगे. सुबह 11.30 बजे शाह इंदौर के विजय नगर में बैठक लेंगे. दोपहर 2.30 बजे शाह सिटी सेंटर ग्वालियर में ग्वालियर चंबल संभाग की संभागीय बैठक करेंगे. मध्य प्रदेश में चुनावी अभियान को धार देने में शाह जुटे हुए हैं. बैठकों के जरिए कार्यकर्ताओं की नाराजगी भी दूर करने की कोशिश हो रही है.

08:40 AM

इंदौर में आज कमलनाथ करेंगे रैलियां

आज इंदौर में सियासी पारा चढ़ा रहेगा. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज दोनों इंदौर में हैं. पीसीसी चीफ कमलनाथ बैठक लेने के साथ ही रैली भी करेंगे. दोपहर 12 बजे वे इंदौर में रैली करेंगे. इसके बाद दोपहर 12:45 बजे कमलनाथ इंदौर कलेक्ट्रेट के पास जनसभा करेंगे. इंदौर में प्रत्याशियों के नामांकन में भी पीसीसी चीफ शामिल होंगे.

Trending news