Rajasthan Chunav: बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में जब वसुंधरा राजे की 2 सीटों को लेकर हुई इस नेता से बहस
Advertisement

Rajasthan Chunav: बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में जब वसुंधरा राजे की 2 सीटों को लेकर हुई इस नेता से बहस

राजस्थान विधानसभा की 76 सीटों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान अभी नहीं किया. इस संबंध में कोर ग्रुप की बैठक के बाद केंद्रीय चुनाव समिति की अहम बैठक होनी है, खास बात यह है कि कोर ग्रुप की बैठक में वसुंधरा राजे सिंधिया की 2 सीटों पर राजेंद्र राठौड़ से बहस हो गई थी.

Rajasthan Chunav: बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में जब वसुंधरा राजे की 2 सीटों को लेकर हुई इस नेता से बहस

BJP Candidate List:  राजस्थान विधानसभा के लिए बीजेपी ने अब तक 124 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. हालांकि 76 सीटों को लेकर अभी तक घोषणा नहीं हुई है. इस संबंध में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने वाली है, उससे पहले बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के घर पर हुई थी. खास बात थी कि उस बैठक में वसुंधरा राजे सिंधिया भी मौजूद थीं. इससे पहले प्रह्लाद जोशी के घर पर करीब साढ़े चार घंटे तक बैठक चली थी. सूत्रों की माने तो बीजेपी की तीसरी लिस्ट में चार से पांच सांसदों को बनाया जा सकता है उम्मीदवार, एक केंद्रीय मंत्री को भी उम्मीदवार बनाया जा सकता है. प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी भी विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. मौजूदा समय में चित्तौड़गढ़ से ये सांसद हैं. इसके साथ ही भरतपुर सांसद रंजीता कोली को भी विधानसभा उम्मीदवार बनाया जा सकता है.दौसा से सांसद जसकौर मीणा को भी उम्मीदवार बनाया जा सकता है.

वसुंधरा और राजेंद्र राठौड़ में तीखी बहस

सूत्रों के मुताबिक वसुंधरा राजे और एक जमाने में उनके कैम्प के ही नेता माने जाने वाले राजेंद्र राठौड़ के बीच दो सीटों पर अपने-अपने उम्मीदवारों को तवज्जो देने को लेकर तीखी बहस भी हुई थी. जोशी के आवास पर देर शाम बैठक खत्म होने के बाद ये सभी नेता जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे थे. जेपी नड्डा और अमित शाह ने वहां राजस्थान भाजपा नेताओं के साथ  सीट वाइज चर्चा हुई थी. बताया जा रहा है कि जे पी नड्डा के आवास पर हुई यह मैराथन बैठक सुबह 3 बजे तक चली थी.

उम्मीदवारों के नाम पर करीब करीब सहमति

सूत्रों के मुताबिक, नड्डा के आवास पर चली लगभग 7 घंटे की मैराथन बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बन गई है. नड्डा और अमित शाह की बैठक में तय किए गए नामों को अंतिम मंजूरी के लिए आज पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रखा जाएगा. आपको बता दें कि, राजस्थान में 200 सीटों पर होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए भाजपा अब तक दो लिस्ट जारी कर चुकी है और इन दोनों लिस्टों में कुल मिलाकर अब तक 124 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है. पार्टी को अभी 76 विधान सभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना है. 

Trending news