Relationship Tips: आपका पार्टनर भी करता है आपको इग्नोर? तो अपनाएं ये तरीके
Advertisement
trendingNow11284925

Relationship Tips: आपका पार्टनर भी करता है आपको इग्नोर? तो अपनाएं ये तरीके

Relationship Advice: कभी-कभी आपका पार्टनर आपको अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए आपको इग्नोर करता है लेकिन अगर आपका पार्टनर आपको बिना किसी बात के लंबे समय से इग्नोर कर रहा है तो यह अच्छी बात नहीं है. ऐसे में आप कुछ टिप्स अपना सकते हैं. 

Relationship Tips: आपका पार्टनर भी करता है आपको इग्नोर? तो अपनाएं ये तरीके

Relationship Advice: वैसे तो कोई भी रिश्ता परफेक्ट नहीं होता है. वहीं पार्टनर के साथ छोटे-मोटे विवाद होना आम बात है. लेकिन इसमें पार्टनर का गलत व्यवहार बहुत दुथ पहुंचाता है. वहीं दुख और ज्यादा बढ़ जाता है जब आपका पार्टनर आपको इग्नोर करता है. कभी-कभी आपका पार्टनर आपको अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए आपको इग्नोर करता है लेकिन अगर आपका पार्टनर आपको बिना किसी बात के लंबे समय से इग्नोर कर रहा है तो यह अच्छी बात नहीं है. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि अगर आपका पार्टनर आपको इग्नोर करें तो आपको क्या करना चाहिए? चलिए जानते हैं. 
पार्टनर इग्नोर करें तो करें ये काम-
टोकना छोड़ दें-

कई बार ज्यादा टोका-टाकी आपके रिश्ते को खराब करती है.इसलिए जब आपका पार्टनर आपको ज्यादा इग्नोर करें तो उसे टोकना छोड़ दें. जी हा आपके पार्टनर को एहसास दिलाएं कि आप उसके बिना भी खुश हैं. हालांकि ऐसा करते समय अपना व्यवहार सही रखें. 
भावनात्मक माहौल बनाएं-
कई बार पार्टनर किसी बात पर नाराज रहता है, जिस कारण वह आपको नजरअंदाज करने की कोशिश करने लग जाता है.ऐसे में पहले आप उस वजह को जानने की कोशिश करें जिस कारण आपका पार्टनर नाराज है. वहीं अगर आपकी गलती है तो आप अपने पार्टनर से बात करें और माफी मांग कर बात को खत्म करें.
रिश्तों में स्पेस को महत्व दें-
रिश्तों में स्पेस बहुत महत्वपूर्ण होता है. हद से ज्यादा रिश्ते में टोका-टाकी रिश्ते को खराब कर सकती है.कई बार रिश्ते में पार्टनर को नजरअंदाज करने की वजह से स्पेस की प्रॉब्लम हो सकती है. इसलिए कोशिश करें कि पार्टनर को स्पेस दें.
दूसरे से तुलना करना-
कई बार आप पार्टनर की बार-बार किसी से तुलना करते हैं तो ये बात उनको बहुदत खराब लग सकती है. इसलिए ध्यान रखें कि आपका पार्टनर जैसा भी उसे वैसा ही स्वीकार करें. और अपने पार्टनर की तुलना किसी और से न करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news