Skin Care Tips: इन गलतियों की वजह से चेहरे पर होने लगते हैं एक्ने, जरूर दें ध्यान
Advertisement
trendingNow11747892

Skin Care Tips: इन गलतियों की वजह से चेहरे पर होने लगते हैं एक्ने, जरूर दें ध्यान

Acne Treatmentमुंहासों की दिक्कत से ज्यादातर सभी लोग परेशान रहते हैं. आपकी कुछ गलतियों की वजह से आपको मुंहासों की दिक्कत होने लगती है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि किन कारणों से आपको मुंहासों की दिक्कत होने लगती है?

Skin Care Tips: इन गलतियों की वजह से चेहरे पर होने लगते हैं एक्ने, जरूर दें ध्यान

Causes Of Acne: मुंहासों की दिक्कत से ज्यादातर सभी लोग परेशान रहते हैं.ऐसा इसलिए क्योंकि एक्ने की दिक्कत एक आम समस्या है. लेकिन कुछ लोगों को यह समस्या अधिक होती है.जिसकी वजह से उनके चेहरे पर मुंहासों के निशान पड़ जाते हैं.ऐसे में अगर आप भी मुंहासों की समस्या से परेशान हैं तो आपको अपनी स्किन पर ध्यान देने की जरूरत है. क्योंकि आपकी कुछ गलतियों की वजह से आपको मुंहासों की दिक्कत होने लगती है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि किन कारणों से आपको मुंहासों की दिक्कत होने लगती है?

इन कारणों से होने लगती है मुंहासों की दिक्कत-
स्किन केयर का ज्यादा इस्तेमाल-

अगर आप भी स्किन केयर प्रोडक्ट्स का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं. तो आपको मुंहासों की दिक्कत हो सकती है. जी हां कुछ लोगों को नए-नए स्किन केयर प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने की आदत होती है वो यह सोचते हैं ये स्किन केयर प्रोडक्ट्स आपके एक्ने कम करने का काम करते हैं लेकिन ऐसा नहीं ये स्किन केयर प्रोडक्ट्स आपके फेस पर मुंहासों की वजह बनते हैं और आपकी इस आदत के कारण आपके एक्ने कम होने की बजाय बढ़ते जा रहे हैं.इसलिए फेस पर स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल ज्यादा न करें.

चेहरे पर मॉइश्चराइजर न लगाएं-
बहुत से लोगों की आदत होती है कि वो चेहरे पर कुछ भी नहीं लगाते हैं. जिसकी वजह से उनका चेहरा ड्राई हो जाता है ऐसे में आपको मुंहासों की दिक्कत होने लगती है इसलिए फेस पर मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें. अगर आप मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो एलोवेरा जेल भी लगा सकते हैं.
गंदे हाथों से फेस छूना-
कुछ लोग अपने फेस को छूने से पहले हाथों की सफाई पर ध्यान नहीं देते हैं. लेकिन ऐसा करना आपके लिए गलत हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि दिनभर में न जानें कम हाथों से क्या छूते हैं ऐसे में उन सब चीजों के बैक्टीरिया हमारे हाथ में चिपक जाते हैं. जो मुंहासों का कारण बनता है. इसलिए अगर आप भी गंदे हाथों से अपने फेस को बार-बार छूते हैं तो इससे आपके फेस पर मुंहासों की दिक्कत हो सकती है. इसलिए गंदे हाथों से चेहरे को धोने से बचें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news