Skin Care Tips: 40 के बाद भी दिखना चाहते हैं जवां? तो स्किन में निखार के लिए अपना लें ये अचूक उपाय
Advertisement
trendingNow11664487

Skin Care Tips: 40 के बाद भी दिखना चाहते हैं जवां? तो स्किन में निखार के लिए अपना लें ये अचूक उपाय

Glowing Skin From Vitamin-E Capsule: बदलते पर्यावरण और बढ़ते प्रदूषण की वजह से लोग उम्र से पहले ही बूढ़े दिखने लग रहे हैं. अधिकतर महिलाओं के साथ देखा जाता है कि वक्त के साथ उनके स्किन का निखार गायब हो जाता है जिससे उनकी उम्र वर्तमान समय से ज्यादा दिखाई देती है. विटामिन ई कैप्सूल आपको इस समस्या से निजात दिला सकता है.

 

Skin Care Tips: 40 के बाद भी दिखना चाहते हैं जवां? तो स्किन में निखार के लिए अपना लें ये अचूक उपाय

Glowing Skin From Vitamin-E Capsule: बढ़ते प्रदूषण की वजह से मौजूदा समय में लोगों के स्किन की उम्र तेजी से घटती जा रही है. कई बार बदलते मौसम की वजह से स्किन का निखार गायब हो जाता है और आप बीमार से नजर आते हैं. यहां पर एक ऐसा नुस्खा बताया जा रहा है जिसको आजमाने से आपके स्किन का निखार वापस आ जाएगा. इसके अलावा बालों के साथ यह बॉडी के दूसरे अंगों पर भी पॉजिटिव इफेक्ट दिखाएगा. चेहरे के गायब रौनक को विटामिन ई का कैप्सूल वापस ला सकता है. विटामिन ई स्किन से जुड़ी दूसरी समस्याओं को भी दूर करता है. इसके अलावा झड़ते बालों पर यह असर दिखाता है और आपके बालों को काला, लंबा, घना और मजबूत बनाता है.

1. पपीते का फेस मास्क करेगा कमाल-
पपीते के फेस मास्क के साथ विटामिन ई का इस्तेमाल कर सकते हैं, इन दोनों का कॉन्बिनेशन स्किन के लिए बहुत कारगर साबित होता है. इनके इस्तेमाल से चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे दूर हो जाते हैं और डेड स्किन सेल्स हट जाने से आपका चेहरा चमकदार हो जाता है. इसके अलावा आप अंडे के साथ विटामिन ई कैप्सूल मिलाकर मास्क तैयार कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए आपको दो विटामिन ई कैप्सूल, एक चम्मच दही और एक चम्मच अंडे का पीला भाग लेकर ठीक से मिस करना होता है और उसे चेहरे पर लगाना होता है. इसे चेहरे पर लगाने के बाद थोड़ी देर तक छोड़ देना है फिर चेहरे को अच्छे से रगड़ कर धोना है.

2. विटामिन ई कैप्सूल का करें इस्तेमाल-
कई लोग सीधे तौर पर विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल करते हैं लेकिन स्किन केयर एक्सपर्ट बताते हैं कि अगर विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल एलोवेरा जेल के साथ किया जाए तो यह ज्यादा कारगर साबित होता है. चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बों को मिटाने के लिए एलोवेरा जेल और विटामिन ई कैप्सूल को आपस में मिलाकर फेसवास या मास्क के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है. इससे आपके चेहरे का ग्लो वापस आ जाएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news