Malaysia News: दो हेलिकॉप्टरों के टकराने का देखें LIVE वीडियो, मलेशिया में भयानक हादसा; 10 लोगों की गई जान
Advertisement
trendingNow12217778

Malaysia News: दो हेलिकॉप्टरों के टकराने का देखें LIVE वीडियो, मलेशिया में भयानक हादसा; 10 लोगों की गई जान

Malaysia News in Hindi: मलेशिया में बड़ी हेलीकॉप्टर दुर्घटना सामने आई है. इस हादसे में नेवल डे परेड के दौरान 2 हेलीकॉप्टर आसमान में टकरा गए. इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई. 

Malaysia News: दो हेलिकॉप्टरों के टकराने का देखें LIVE वीडियो, मलेशिया में भयानक हादसा; 10 लोगों की गई जान

Malaysia Navy Helicopter Crash: मलेशिया में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. नेवल परेड की प्रैक्टिस के दौरान दो हेलीकॉप्टर आसमान में आपस में टकरा गए. रॉयल मलेशियाई नौसेना ने बताया कि इस हादसे में 10  लोगों की मौत हो गई. नेवी के मुताबिक घटना उत्तरी पेराक राज्य में बने नौसैनिक अड्डे हुई. जहां नौसेना की आने वाली 90वीं वर्षगांठ समारोह की रिहर्सल चल रही थी. 

हेलीकॉप्टर में आग से झुलस गए लोग

नेवी ने कहा कि इस घटना में दोनों हेलीकॉप्टरों पर सवार सभी क्रू मेंबर मारे गए. हादसे के बाद नेवी ने तुरंत बचाव कार्य शुरू किया लेकिन किसी भी व्यक्ति को बचाया नहीं जा सका. घटना के बाद हेलीकॉप्टर में तुरंत आग लग गई, जिससे शव झुलस गए. लिहाजा शवों की अभी पहचान नहीं हो पाई है. मृतकों के अवशेषों को पहचान के लिए अस्पताल ले जाया गया है.

हादसे में 10 लोगों की मौत

मलेशियाई नौसेना के मुताबिक इस घटना में शामिल एक हेलीकॉप्टर इटेलियन डिफेंस कॉंट्रेक्टर लियोनार्डो की सहायक कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड का AW139 हेलीकॉप्टर था. यह हेलीकॉप्टर समुद्री ऑपरेशन में काम आता है. घटना के समय हेलीकॉप्टर में चालक दल के 7 सदस्य उड़ान भर रहे थे. वहीं दूसरा हेलीकॉप्टर यूरोप की मल्टीनेशनल कंपनी एयर बस का हल्का हेलीकॉप्टर फेनेक था. उस पर हेलीकॉप्टर पर 3 लोग सवार थे.

आसमान में टकरा गए हेलीकॉप्टर

मलेशिया के रक्षा मंत्री मोहम्मद खालिद नॉर्डिन ने घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने बताया कि फेनेक हेलीकॉप्टर और सी- ऑपरेशन हेलीकॉप्टर शनिवार को रॉयल मलेशियाई नौसेना की 90वीं वर्षगांठ परेड के लिए रिहर्सल कर रहे थे. उसी दौरान आसमान में दोनों हेलीकॉप्टर आपस में टकरा गए. इस टक्कर की वजह से दोनों हेलीकॉप्टरों का संतुलन बिगड़ गया और वे तेजी से नीचे गिर गए.

मलेशिया में हुआ बड़ा हादसा

उन्होंने बताया कि टक्कर के बाद सी-ऑपरेशन हेलीकॉप्टर नेवल बेस में बने स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में गिर गया. जबकि फेनेक हेलीकॉप्टर नेवल बेस में बने स्विमिंग पूल में गिरा. संयोग से उस वक्त स्विमिंग पूल खाली था, इसलिए बड़ी दुर्घटना होने से बच गई. रक्षा मंत्री ने बताया कि मारे गए सभी लोग 40 साल से कम उमर के थे. मृतकों के अवशेषों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. 

Trending news