America में 3 साल के बच्चे ने खेल-खेल में चलाई गोली, 8 महीने के छोटे भाई की मौत

अमेरिका का गन कल्चर वहां के लोगों को भारी पड़ता जा रहा है. अमेरिका के ह्यूस्टन (Houston) में ऐसी ही एक घटना में भरा-पूरा परिवार बर्बाद हो गया. 

America में 3 साल के बच्चे ने खेल-खेल में चलाई गोली, 8 महीने के छोटे भाई की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

ह्यूस्टन: अमेरिका (America) के ह्यूस्टन (Houston) में शुक्रवार को आठ महीने के बच्चे की गोली लगने से मौत हो गई. पुलिस का मानना है कि घर में गन रखी थी, जो 3 साल के बच्चे के हाथ लग गई. उसने खेल-खेल में गोली चला दी, जो उसके छोटे भाई को जा लगी. जिससे उसकी बाद में मौत हो गई.

शुक्रवार सुबह पेट में लगी गोली

ह्यूस्टन पुलिस विभाग के सहायक प्रमुख वेंडी बैमब्रिज ने बताया कि बच्चे को शुक्रवार सुबह पेट में गोली लगी. परिवार के सदस्य घायल बच्चे को अस्पताल लेकर गए, जहां उसकी मौत हो गई. जांच में पता चला कि यह एक बड़ी दुर्घटना थी और यह मां-बाप की लापरवाही की वजह से हुई.

परिवार के लिए दुआ करें- पुलिस

बैमब्रिज ने कहा, ‘मैं सभी अभिभावकों से अपील करना चाहता हूं कि वे अपने हथियारों को घर में किसी की भी पहुंच से दूर रखें. आप हथियारों को सुरक्षित रखने के लिए कई चीजें कर सकते हैं. कृपया इस परिवार के लिए दुआ कीजिए. यह बहुत त्रासद घटना है.’

ये भी पढ़ें- अब America के Bryan शहर में गोलीबारी, हमलावर ने Industrial Park में मचाई दहशत, एक की मौत, 5 घायल

शुरू में नहीं मिली थी गन

सूत्रों के मुताबिक जांचकर्ताओं को शुरुआत में घटना में इस्तेमाल हुई गन नहीं मिली. बाद में उस वाहन के अंदर से उसे बरामद कर लिया गया, जिसमें परिवार के सदस्य बच्चे को अस्पताल लेकर गए थे. बैमब्रिज ने बताया कि जांचकर्ता और अभियोजक यह पता लगा रहे हैं कि इस मामले में कोई आरोप लगाया जाएगा या नहीं. हालांकि इस मामले में पैरंट्स के खिलाफ कार्रवाई की उम्मीद जताई जा रही है. 

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.