51 साल की ये महिला बनी बेटी के बच्चे की 'सरोगेट मदर', फैसले के पीछे रही ये वजह
Advertisement

51 साल की ये महिला बनी बेटी के बच्चे की 'सरोगेट मदर', फैसले के पीछे रही ये वजह

 अमेरिका के शिकागो की रहने वाली 51 साल की जूली ने हाल ही में सरोगेसी तकनीक से नाती को जन्म दिया है. सुनकर भले ही आपको ये अजीब लगे लेकिन ये बात पूरी तरह सच है.

  51 साल की ये महिला बनी बेटी के बच्चे की 'सरोगेट मदर', फैसले के पीछे रही ये वजह

नई दिल्लीः मां बनना हर महिला का सपना होता है लेकिन आज के दौर में न जाने कितनी महिलाएं इस सुख से वंचित हैं. किसी-किसी को ये सुख शादी के काफी सालों बाद मिलता है तो किसी की जिंदगी भर गोद सूनी रह जाती है. मौजूदा समय में तमाम महिलाएं गर्भधारण की समस्याओं से जूझ रही हैं लिहाजा ऐसे में वे गर्भधारण करने के लिए नई-नई तकनीक का सहारा लेती हैं. हालांकि, ऐसा केस शायद ही आपने सुना होगा कि एक मां अपनी बेटी के बच्चे की मां बनी है. जी हां, आज आपका परिचय एक ऐसी ही मां और बेटी से करा रहे हैं. 

  1. 51 साल की जूली ने दिया बेटी के बच्चे को जन्म
  2. बेटी को आ रही थी प्रेग्नेंसी में दिक्कतें
  3. मां ने पूरी की बेटी की ख्वाहिश और दिया नाती को जन्म

51 साल की जूली ने दिया नाती को जन्म
दरअसल, यहां बात हो रही है अमेरिका के शिकागो की रहने वाली जूली और उनकी बेटी ब्रिएना की. 51 साल की जूली हाल ही में अपने नाती की मां बनी हैं. जूली ने हाल ही में सरोगेसी तकनीक से नाती को जन्म दिया है. दिलचस्प ये है कि जूली के ऐसा करने पर उनकी बेटी अपनी मां पर गर्व महसूस कर रही हैं और खुद को लकी बता रही हैं.
 

 

2 बार मिसकैरेज होने से उदास थी बेटी
बता दें कि ब्रिएना काफी लंबे समय से प्रेग्नेंसी की समस्याओं से जूझ रही थीं. तमाम प्रयासों के बावजूद वह 2 बार प्रेग्नेंट भी हुईं लेकिन दोनों ही दफा उनका मिसकैरेज हो गया और वे अपने बच्चों को तो नहीं बचा पाईं. बाद में ब्रिएना को एक सर्जरी से गुजरना पड़ा जिसके बाद उनकी हालत ऐसी हो चुकी थी कि उनमें गर्भधारण करने की क्षमता नहीं रही. सर्जरी के बाद ब्रिएना ने आईवीएफ तकनीक से मां बनने की कोशिश की लेकिन उन्हें इसका भी कोई फायदा नहीं हुआ. तमाम प्रयासों के बाद ब्रिएना इतनी उदास हो चुकी थीं कि उन्होंने अपना परिवार बढ़ाने को लेकर उम्मीद ही खत्म कर दी थी.

 

 

सेरोगेसी तकनीकि क लिया सहारा
बाद में डॉक्टर्स से उन्होंने फिर कंसल्ट किया उन्हें सरोगेसी तकनीकि के जरिए मां बनने का प्रोसेज बताया गया लेकिन इसमें भी उन्हें कई समस्याएं आईं. लिहाजा ब्रिएना की मां ने डॉक्टर्स की सलाह सुनी और सरोगेसी के जरिए अपनी बेटी के लिए खुद मां बनना मंजूर किया. आखिरकार 51 साल की जूली नातिन को जन्म देने में सफल हुईं.

 

 

बेटी ने मां को बताया रॉकस्टार
इस खुशखबरी को खुद ब्रिएना ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया और बताया कि उनका बेटा पैदा हो चुका है और वे बेहद खुश महसूस कर रही हैं. ब्रिएना ने पोस्ट में अपनी मां को रॉकस्टार बताया है जिनकी सहायता से उनकी सूनी गोद फिर से खिल उठी. ब्रिएना खुद को बेहद लकी बता रही हैं कि उन्हें जूली जैसी मां मिली हैं. वहीं जूली का कहना है कि वे इस दौर में भी काफी कंफर्टेबल थीं और वे खुद अपनी बेटी की मदद करना चाहती थीं. उन्होंने बताया कि करीब 3 दशक पहले वे अपने बच्चे की मां बनी थीं तब उनकी डिलेवरी काफी कंफर्टेबल थी और इसलिए उन्हें सरोगेसी के सहारे प्रेग्नेंट होने में भी किसी तरह की समस्या नहीं हुई. 

Video-

Trending news