Afghanistan: अफगान मूल के भारतीय नागरिक का काबुल में अपहरण, सहयोगी ने ऐसे बचाई जान
Advertisement

Afghanistan: अफगान मूल के भारतीय नागरिक का काबुल में अपहरण, सहयोगी ने ऐसे बचाई जान

Afghan origin Indian national abducted in Kabul at gunpoint: फार्मास्युटिकल प्रोडक्ट्स का बिजनेस करने वाले कारोबारी बंसरी लाल को तालिबानी आतंकियों ने स्टाफ समेत अगवा कर लिया. उन्हें बेरहमी से पीटा गया. 

Afghanistan: अफगान मूल के भारतीय नागरिक का काबुल में अपहरण, सहयोगी ने ऐसे बचाई जान

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबानी आतंकियों का आतंक जारी है. देश पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद से ही आम लोगों पर अत्याचार जारी है. इस बीच जानकारी मिल रही है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) में तालिबानी आतंकियों ने बंदूक की नोक पर एक अफगान मूल के भारतीय नागरिक का अपहरण कर लिया. इंडियन वर्ल्ड फोरम (Indian World Forum) के अध्यक्ष पुनीत सिंह चंडोक ने इस बात की जानकारी दी.

  1. अफगान मूल के भारतीय नागरिक बंसरी लाल का काबुल में अपहरण
  2. हरियाणा के फरीदाबाद में रहता है परिवार
  3. अपहरणकर्ताओं के चुंगल से भागने में सफल रहा कारोबारी का स्टाफ

बंदूकी की नोक पर अपहरण

जानकारी के मुताबिक कारोबारी का नाम बंसरी लाल (Bansari Lal) है और उनका परिवार हरियाणा के फरीदाबाद में रहता है. बंसरी लाल काबुल में फार्मास्युटिकल प्रोडक्ट्स का कारोबार करते हैं. वो मंगलवार सुबह 8 बजे के करीब अपने स्टाफ के साथ दुकान पर जा रहे थे तभी उनकी कार को पीछे से टक्कर मार दी गई. इसके बाद आतंकियों ने उन्हें और स्टाफ को बंदूक की नोक पर अगवा कर लिया. 50 वर्षीय बंसरी लाल सिख समुदाय के हैं. 

ये भी पढ़ें- भारत को दहलाने के लिए PAK ने तैयार किए 2 और 'अजमल कसाब', ऐसे नाकाम हुई साजिश

आतंकियों के चंगुल से ऐसे बचे कर्मचारी

सूत्रों के मुताबिक बंसरी लाल और उनके कर्मचारियों को बुरी तरह पीटा गया. स्टाफ के लोग अपहरणकर्ताओं के चंगुल से भागने में कामयाब रहे. स्थानीय जांच एजेंसियों ने उनके अगवा होने का केस दर्ज कर लिया है और उनकी तलाश जारी है. 

भारत सरकार से मदद की अपील 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय विदेश मंत्रालय को इस मामले की जानकारी दे दी गई है. सरकार से इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप की अपील की गई है. 

Trending news