उड़ते प्लेन में Afghan Woman को अचानक शुरू हुआ लेबर पेन, फिर दिया बच्ची को जन्म
Advertisement

उड़ते प्लेन में Afghan Woman को अचानक शुरू हुआ लेबर पेन, फिर दिया बच्ची को जन्म

काबुल से लोगों को निकाले जाने के दौरान एक अफगानी महिला (Afghan Woman) को प्रसव पीड़ा (Labor Pain) शुरू हो गई. इसके बाद विमान कमांडर ने विमान में वायु दाब बढ़ाने के लिए ऊंचाई को कम करने का फैसला किया, जिससे महिला के जीवन को बचाने में मदद मिली.

अमेरिकी चिकित्सा कर्मियों ने डिलीवरी में मदद की.

बर्लिन/काबुल: अफगानिस्तान पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद काबुल में स्थिति काफी खराब होती जा रही है और लोग किसी भी हालत में देश छोड़ना चाहते हैं. काबुल से लोगों को निकाले जाने के दौरान एक अफगानी महिला ने जर्मनी के रामस्टीन वायु सैन्य अड्डे की ओर जा रहे अमेरिकी सी-17 ग्लोबमास्टर विमान में बच्ची को जन्म (Child Birth in US C-17 Globemaster) दिया. बता दें कि अफगानिस्तान से निकाले जा रहे लोगों के लिए रामस्टीन वायु सैन्य अड्डे को एक ट्रांजिट पोस्ट के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है.

  1. महिला ने अमेरिकी सी-17 ग्लोबमास्टर विमान में बच्ची को जन्म दिया
  2. उड़ान के दौरान महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई
  3. मोबिलिटी कमांड ने कहा कि बच्ची और मां दोनों स्वस्थ्य हैं

उड़ते विमान में महिला को शुरू हुआ लेबर पेन

यूएस एयर मोबिलिटी कमांड ने ट्वीट कर कहा कि मिडिल ईस्टर्न स्टेजिंग बेस से जर्मनी के रामस्टीन एयर बेस की उड़ान के दौरान महिला को प्रसव पीड़ा (Labor Pain) शुरू हो गई. महिला को काफी समस्याएं होने लगीं और इसके बाद विमान कमांडर ने विमान में वायु दाब बढ़ाने के लिए ऊंचाई को कम करने का फैसला किया, जिससे महिला के जीवन को बचाने में मदद मिली.

fallback

महिला ने बच्ची को दिया जन्म

रामस्टीन वायु सैन्य अड्डे पहुंचने पर अमेरिकी चिकित्सा कर्मियों ने विमान में आकर डिलीवरी में मदद की और महिला ने बच्ची को जन्म दिया. मोबिलिटी कमांड ने कहा कि बच्ची और मां को नजदीकी चिकित्सा सुविधा केंद्र में ले जाया गया और दोनों स्वस्थ्य हैं. महिला परिवार के अन्य सदस्यों के साथ यात्रा कर रही थी और एयर मोबिलिटी कमांड द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में उसे स्ट्रेचर पर सी-17 से उतारते हुए दिखाया गया है.

ये भी पढ़ें- दोहा के रास्ते काबुल से दिल्ली पहुंचे 146 भारतीय, बिगड़े हालात पर US ने दी चेतावनी

अमेरिका ने 17 हजार लोगों को निकाला

अफगानिस्तान से निकाले जा रहे लोगों के लिए रामस्टीन वायु सैन्य अड्डे को एक ट्रांजिट पोस्ट के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है और अधिकारियों का कहना है कि एयर बेस पर शनिवार को 1150 लोग लाए गए थे. अमेरिका ने 14 अगस्त से अब तक 2500 अमेरिकी नागरिकों सहित 17 हजार लोगों को बाहर निकाला है. अमेरिका को बर्लिन ने बचाए गए कुछ लोगों को अपने यहां शिफ्ट करने की इजाजत दी है.

लाइव टीवी

Trending news