यमन: सऊदी अरब के प्लेन क्रैश के बाद यमन पर एयर स्ट्राइक, 31 की मौत

सऊदी अरब के विमान को गिराने के बाद ईरान समर्थित हूती विद्रोही सऊदी अरब की बदले की कार्रवाई का शिकार हुए.

यमन: सऊदी अरब के प्लेन क्रैश के बाद यमन पर एयर स्ट्राइक, 31 की मौत
प्रतीकात्मक फोटो

यमन: अरब दुनिया की लड़ाई में एक बार फिर से बड़ी लड़ाई ठन गई है. कल शनिवार को यमन (Yemen) के उत्तरी अल ज़ौफ प्रांत में एक भयानक एयर स्ट्राइक हुई. जिसमें कुल 31 लोगों की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए. आपको बता दें कि मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. दरअसल ये हमला सऊदी अरब (Saudi Arabia) के टॉरनेडो एयरक्राफ्ट के क्रैश होने के बाद हुआ है.

आपको बता दें कि एयर स्ट्राइक के एक दिन पहले शुक्रवार को हूती विद्रोहियों ने एक वीडियो जारी करके बताया कि उनके पास जमीन से हवा में मार करने वाली मिसाइल है. यमन के विद्रोहियों ने सऊदी अरब के टॉरनेडो एयरक्राफ्ट को हवा में उड़ा दिया. इसके बाद से ही सऊदी अरब बहुत गुस्से में था.Yemen

संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि सऊदी अरब के विमान को गिराने के बाद ईरान समर्थित हूती विद्रोही सऊदी अरब की बदले की कार्रवाई का शिकार हुए. दरअसल सऊदी अरब का टॉरनेडो एयरक्राफ्ट यमन में लड़ रही सेना के लिए सामान लेकर जा रहा था जिसे ज़ौफ प्रांत में हूती विद्रोहियों ने मार गिराया.

एक सऊदी प्रेस एजेंसी का कहना है कि टॉरनेडो एयरक्राफ्ट के क्रैश होने से पहले ही विमान उड़ा रहे दोनों पायलट पैराशूट लेकर विमान से निकल चुके थे लेकिन हूती विद्रोहियों ने उनको मार डाला जोकि अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानूनों के खिलाफ है. इसके पहले हूती विद्रोहियों के प्रवक्ता मोहम्मद अब्दिलसलाम ने ट्वीट करके कहा था कि टॉरनेडो को मार गिराना दुश्मन सेना के लिए बड़ी चोट है और ये हमला यमन विद्रोहियों की एयर डिफेंस की ताकत को दिखाता है.

LIVE TV