BREAKING NEWS

अगले साल अमेरिका में होंगे राष्ट्रपति पद के चुनाव, जानिए कैसी है डोनाल्ड ट्रंप की तैयारी

नवंबर में मध्यावधि चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के बहुमत खोने और अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर ट्रंप की दीवार बनाने की मांग के चलते फेडरल सरकार के आंशिक हड़ताल पर जाने के बावजूद साल की चौथी तिमाही में ट्रंप का पलड़ा भारी रहा. 

अगले साल अमेरिका में होंगे राष्ट्रपति पद के चुनाव, जानिए कैसी है डोनाल्ड ट्रंप की तैयारी
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का फाइल फोटो

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अभियान और संबद्ध समितियों ने 2018 के अंतिम तीन महीनों में 2.1 करोड़ डॉलर का भारी फंड जमा कर 2020 में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव के चक्र में प्रवेश कर लिया है.

चुनाव लड़ने के लिए इकट्ठा किए इतने पैसे
एक मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई. द वॉशिंगटन पोस्ट के अनुसार, गुरुवार रात सार्वजनिक किए गए संघीय चुनाव आयोग (एफईसी) के नए बयान बताते हैं कि ट्रंप दोबारा चुनाव लड़ने के लिए अब तक 12.9 करोड़ डॉलर इकट्ठा कर चुके हैं जो कि किसी पद पर बैठे अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए रिकॉर्ड है.

इस वजह से भारी है ट्रंप काप पलड़ा
नवंबर में मध्यावधि चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के बहुमत खोने और अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर ट्रंप की दीवार बनाने की मांग के चलते फेडरल सरकार के आंशिक हड़ताल पर जाने के बावजूद साल की चौथी तिमाही में ट्रंप का पलड़ा भारी रहा. एफईसी में दायर आंकड़ों के अनुसार, लगभग 75 फीसदी फंड 200 डॉलर या इससे कम का दान करने वालों के धन से इकट्ठा हुआ.

जहां ट्रंप के पूर्ववर्ती राष्ट्रपतियों ने अगले चुनाव के लिए रुपये इकट्ठे करने के लिए मध्यावधि चुनाव होने का इंतजार किया था, वहीं इसके विपरीत ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव जीतने के कुछ ही समय बाद 2020 चुनाव के लिए धन इकट्ठा करना शुरू कर दिया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.