close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेरिका ने बगदादी पर हमले की पहली तस्वीरें की जारी

बगदादी एक सुरंग में छिप गया और सुसाइड वेस्ट में धमाका कर उसने खुद को उड़ा दिया. छापेमारी के बाद, सुरंग को बारूद से उड़ा दिया गया.

अमेरिका ने बगदादी पर हमले की पहली तस्वीरें की जारी
(प्रतीकात्मक फोटो)

वाशिंगटन : अमेरिकी सेना ने उत्तरी सीरिया(Syria) में छापेमारी की अपनी पहली तस्वीरें जारी कर दी हैं जिसमें आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) प्रमुख अबु बकर अल-बगदादी मारा गया था. बीबीसी की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, एक वीडियो में सैनिक आतंकवादियों को गोली मारते हुए देखे जा रहे हैं और वे उस कंपाउंड की तरफ बढ़ रहे हैं, जिधर बगदादी छिपा हुआ था.

बगदादी एक सुरंग में छिप गया और सुसाइड वेस्ट में धमाका कर उसने खुद को उड़ा दिया. छापेमारी के बाद, सुरंग को बारूद से उड़ा दिया गया. यूएस सेंट्रल कमांड के प्रमुख जनरल केनेथ मैकैंजी ने कहा कि नष्ट की गई इमारतें बाद में ऐसी रह गईं जैसे किसी पार्किंग स्थल पर बड़े-बड़े गड्ढे हों.

LIVE TV...

जनरल मैकेंजी ने कहा कि सुरंग में बगदादी के साथ दो बच्चे भी मारे गए. हालांकि पहले इनकी संख्या तीन बताई जा रही थी. वे हालांकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप(Donald Trump) की उस बात की भी पुष्टि नहीं कर सके, जिसमें ट्रंप ने कहा था कि मरते समय बगदादी रो रहा था और चिल्ला रहा था.

उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "वह छोटे से सूराख में दो बच्चों के साथ घिसट रहा था और जब लोग जमीन पर थे तभी उसने खुद को उड़ा दिया. उसकी इस हरकत को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह किस तरह का आदमी था." उन्होंने कहा कि कंपाउंड में सुसाइड वेस्ट पहने चार महिलाओं के साथ-साथ एक आदमी की भी मौत हो गई.