R Kelly: इस फेमस सिंगर को मिली 30 साल जेल की सजा, घिनौनी हरकत का पाया गया दोषी
Advertisement

R Kelly: इस फेमस सिंगर को मिली 30 साल जेल की सजा, घिनौनी हरकत का पाया गया दोषी

Singer R Kelly: अमेरिका के फेमस सिंगर आर केली को यौन शोषण का दोषी पाए जाने के बाद 30 साल जेल की सजा सुनाई गई. उनके खिलाफ पिछले 20 साल से मुकदमा चल रहा था. उनके खिलाफ कोर्ट में 45 गवाह पेश हुए थे.

 

फाइल फोटो

 

American Singer R Kelly: फेमस अमेरिकन सिंगर आर केली (R Kelly) को महिलाओं, लड़कियों और लड़कों का यौन शोषण करने के लिए 30 साल जेल की सजा सुनाई गई है. उनके खिलाफ पिछले 20 साल से मुकदमा चल रहा था. 55 वर्षीय को 9  आरोपों में दोषी पाया गया है. उनको ब्रुकलिन फेडरल कोर्ट में जस्टिस एन डोनेली द्वारा सजा सुनाई गई.

अमेरिकी अटॉर्नी ऑफिस ने किया ट्वीट

न्यूयॉर्क (New York) के पूर्वी जिले के अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा कि आर केली को 30 साल की सजा सुनाई गई है. अभियोजकों ने गायक के लिए कम से कम 25 साल की जेल की मांग की, क्योंकि उनका मानना ​​​​था कि वह जनता के लिए एक गंभीर खतरा है.

केली के खिलाफ शुरू होगा एक और ट्रायल

अभियोजकों के अनुसार, उनकी हरकतें बेशर्म, जोड़-तोड़ वाली, नियंत्रित करने वाली और जबरदस्ती करने वाली थीं. उन्होंने कानून के लिए कोई पछतावा या सम्मान नहीं दिखाया. केली को शिकागो में एक और मुकदमे का भी सामना करना पड़ रहा है, जो 15 अगस्त से शुरू होगा.

45 गवाह हुए पेश

इस मामले में, केली और उनके दो सहयोगियों पर 2008 के पोर्नोग्राफी टेस्ट में हेराफेरी करने और झूठी गवाही देने का आरोप लगाया गया था. मुकदमे के दौरान, कुल 45 गवाह केली के खिलाफ गवाही के लिए कोर्ट में पेश हुए. इस दौरान केली को रैकेटियरिंग का दोषी भी पाया गया.

15 साल की सिंगर से की थी शादी

आर केली के मुकदमे का सबसे बड़ा पहलू दिवंगत गायिका आलिया (singer aaliyah) के साथ उनके विवादास्पद संबंध थे, जिनसे उन्होंने अवैध रूप से शादी की थी, जब वह सिर्फ 15 साल की थीं. उसके पूर्व मैनेजर ने शादी को पूरा करने के लिए आलिया को फर्जी पहचान दिलाने के लिए अधिकारियों को रिश्वत देना स्वीकार किया था.

ये भी पढ़ेंः Donald Trump angry: व्हाइट हाउस की पूर्व कर्मचारी ने किया खुलासा, गुस्से में ऐसी चीजें करते थे ट्रंप

LIVE TV

Trending news