बुर्किना फासो में हमला, दस पुलिस अधिकारियों की मौत, तीन घायल
Advertisement

बुर्किना फासो में हमला, दस पुलिस अधिकारियों की मौत, तीन घायल

एक सुरक्षा सूत्र ने बताया कि अधिकारियों पर तब हमला किया गया जब वे माली के साथ लगती सीमा के समीप लोरोनी गांव जा रहे थे.

फाइल फोटो

वागाडुगू: बुर्किना फासो के उत्तर पश्चिम क्षेत्र में घात लगाकर किए गए हमले में दस पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. पश्चिम अफ्रीकी देश के सुरक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि दस अधिकारियों ने अपनी जान गंवा दी और तीन घायल हो गए. बयान में कहा गया है कि तोएनी क्षेत्र के पुलिस के एक काफिले और वागाडुगू इलाके के अतिरिक्त बलों पर घात लगाकर हमला किया गया.

एक सुरक्षा सूत्र ने बताया कि अधिकारियों पर तब हमला किया गया जब वे माली के साथ लगती सीमा के समीप लोरोनी गांव जा रहे थे. गांव में सशस्त्र हमलावरों ने एक स्कूल पर हमला कर दिया था और उनकी पाठ्य पुस्तकों को जला दिया था. सूत्रों के मुताबिक, घायलों में दो की हालत बेहद गंभीर है और उन्हें देडुगू के एक अस्पताल ले जाया गया. बुर्किना फासो में पिछले तीन वर्षों से घातक हमले तेजी से बढ़ रहे हैं.

आपको बता दें कि अगस्त माह में बुर्किना फासो की राजधानी में एक तुर्की रेस्त्रां में संदिग्ध इस्लामी चरमपंथियों ने गोलीबारी की, जिसमें कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई थी. विदेशी सैलानियों में लोकप्रिय इस रेस्त्रां में पिछले दो सालों के दौरान यह ऐसा दूसरा हमला है. हालांकि, अभी किसी आतंकी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली थी.

Trending news