Bangladesh Violence: बर्बरता, घरों में लूट, तोड़फोड़ और बलात्कार से सहमें लोगों ने सुनाई आपबीती, बांग्लादेशी हिंदुओं की कौन सुनेगा?
Advertisement
trendingNow12373988

Bangladesh Violence: बर्बरता, घरों में लूट, तोड़फोड़ और बलात्कार से सहमें लोगों ने सुनाई आपबीती, बांग्लादेशी हिंदुओं की कौन सुनेगा?

Bangladeshi Hindu: बांग्लादेश में शेख हसीना के शासन का तख्तापलट होने के बाद माइनोरिटी, खासकर हिंदुओं पर अभूतपूर्व जुल्म होने की खबरें आ रही हैं. कट्टरपंथी जेहादी बांग्लादेशी हिंदुओं के घरों को जला रहे हैं. हिंदू औरतों से बलात्कार की खबरे आ रही हैं. मंदिर फूंके-तोड़े जा रहे हैं. ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि कई राजनीतिक दल पड़ोसी देश में रहने वाले हिंदुओं पर हो रहे अत्याचरों पर चुप्पी साधकर क्यों बैठे हैं?

Bangladesh Violence: बर्बरता, घरों में लूट, तोड़फोड़ और बलात्कार से सहमें लोगों ने सुनाई आपबीती,  बांग्लादेशी हिंदुओं की कौन सुनेगा?

Bangladesh crisis LIVE Updates: एक तरफ बांग्लादेश में अंतरिम सरकार के गठन की तैयारी हो रही है वहीं दूसरी ओर दंगाई हिंदुओं पर अभूतपूर्व अत्याचार कर रहे हैं. हिंदुओं की हालत बीते चार दिनों से बेहद खराब है. इसी बीच भीड़ ने एक रिटायर्ड मेजर मोहम्मद अली का घर जला दिया. बताया जा रहा है कि रिटायर्ड मेजर का झुकाव शेख हसीना की पार्टी से था इसलिए खबर मिलते ही उन्हें भी निपटा दिया गया. बांग्लादेश में कट्टरपंथियों का आतंक जारी है. बड़े-बूढ़े हो या बच्चे और औरतें, वो किसी को नहीं बख्श रहे. जो भी उन्हें अपना दुश्म लगता है. उनके घर को लूट रहे हैं. घर में आग लगा रहे हैं, हत्या को अंजाम दे रहे हैं. 

हिंदुओं ने सुनाई आपबीती

बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा में सैकड़ों घर और मंदिर तोड़े गए हैं. महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहे हैं और पुरुषों को मारने की धमकी दी जा रही है. बांग्लादेश में
हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है. केस स्टडी की बात करें तो इतना अत्याचार हुआ है हिंदू चुप्पी साधे बैठे हैं.

पीड़ित बांग्लादेशी हिंदुओं ने कहा, 'किसी का नुकसान नहीं किया था. जो कमाई की थी, सब लूट लिया. शाम को आकर तोड़फोड़ की. यहांपर हम लोग नेतागिरी नहीं करते. मेरा सब कुछ लूटकर ले गए. नहीं पता था, ऐसा हंगामा करेंगे. यहां हमारा सब खत्म हो गया. इन लोगों ने सबकुछ जला दिया. हमें इस देश में शांति चाहिए.'

हिंदुस्तान में कई राजनीतिक दलों ने हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों पर चुप्पी साध रखी है. इस सेलेक्टिव नैरेटिव पर सवाल उठ रहे हैं. बीजेपी भी कांग्रेस और सपा को घेर रही है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि विपक्षी दल सत्ता के लालच में कुछ भी कर सकते हैं. ऐसे में उनका चुप रहना बहुत से लोगों को पसंद नहीं आ रहा है. 

बांग्लादेश हिंसा पर पोस्टर वॉर

 

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हिंसा को लेकर भारत में सियासत गरम है. लखनऊ में इंडिया गठबंधन के खिलाफ पोस्टर लगाया गया है. बीजेपी के प्रदेश मंत्री अभिजात मिश्रा ने ये पोस्टर लगाया है. जिसमें बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमले को लेकर विपक्ष पर हमला किया गया है.

Trending news