Anwarul Azim Anar: 5 करोड़ की सुपारी और 'हनी ट्रैप'? बांग्लादेशी MP का मर्डर बना मिस्‍ट्री
Advertisement
trendingNow12260993

Anwarul Azim Anar: 5 करोड़ की सुपारी और 'हनी ट्रैप'? बांग्लादेशी MP का मर्डर बना मिस्‍ट्री

Anwarul Azim Anar murder Kolkata: जांच अधिकारियों ने यह भी कहा कि कोलकाता के न्यू टाउन इलाके के जिस फ्लैट में बांग्लादेशी MP अनार को आखिरी बार प्रवेश करते देखा गया था, उसे उसके मालिक ने अपने दोस्त को रेंट पर दिया था. इस घर का मालिक एक्साइज डिपार्टमेंट का कर्मचारी है.

Anwarul Azim Anar: 5 करोड़ की सुपारी और 'हनी ट्रैप'? बांग्लादेशी MP का मर्डर बना मिस्‍ट्री

Anwarul Azim Anar news: पश्चिम बंगाल सीआईडी (CID) ने बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की ‘हत्या’ में कथित संलिप्तता को लेकर एक और शख्स को हिरासत में लिया गया है. इस मामले की जांच कर रही स्पेशल पुलिस टीम के अफसरों का मानना है कि सांसद अनवारुल को एक महिला न्यू टाउन के एक फ्लैट में प्रलोभन देकर ले गई और फिर भाड़े के हत्यारों द्वारा उनकी हत्या करा दी गई होगी. CID ऑफिसर ने कहा कि हिरासत में लिए गए व्यक्ति ने हत्या मामले के मुख्य आरोपियों में से एक से मुलाकात की थी. उन्होंने कहा कि यह व्यक्ति बांग्लादेश के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब पश्चिम बंगाल के एक इलाके का निवासी है.

अमेरिकी दोस्त, पांच करोड़ की सुपारी और हनी ट्रैप

मामले की जांच कर रहे अधिकारी ने हिरासत में लिए गए व्यक्ति की पहचान बताए बिना कहा कि यह पता लगाने के लिए आगे जांच की जा रही है कि वह व्यक्ति सांसद से क्यों मिला था और उन्होंने क्या चर्चा की थी? पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि उनके दोस्तों में से एक ने उनकी (सांसद) हत्या के लिए लगभग पांच करोड़ रुपये की सुपारी दी थी. अधिकारी ने कहा कि अवामी लीग के सांसद के दोस्त के पास कोलकाता में एक फ्लैट है और वह संभवत: इस समय अमेरिका में है.

ये भी पढ़ें- करोड़ों की सुपारी और US से जुड़े तार, CID ने खोला बांग्लादेशी MP की हत्या का हर राज!

फ्लैट में हुआ कत्ल? मारने के बाद बांग्लादेशी सांसद की चमड़ी उतारी, टुकडे़ किए; कसाई के बड़े खुलासे

इसी घटनाक्रम की जांच के बीच बांग्लादेशी सांसद अजीम अनार की हत्या के मामले में कथित रूप से संलिप्त एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई है. उसने पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि शव के टुकड़े करने वाले आरोपी कसाई ने स्वीकार किया कि उसने चार लोगों के साथ हत्या की और फिर खाल उतारी.

उसी रिपोर्ट के मुताबिक पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया कि अख्तरुज्जमां के कहने पर उसने और 4 बांग्लादेशी नागरिकों ने मिलकर कोलकाता के न्यूटाउन में एक फ्लैट में बांग्लादेशी सांसद की गला दबाकर हत्या कर दी. फ्लैट में ही शरीर की सारी खाल उतारी, मांस निकाला. लाश के छोटे-छोटे टुकड़े किए. शरीर के साथ वीभत्सता इसलिए की ताकि उसे पहचाना न जा सके.

जमाल खशोगी और श्रद्धा वालकर जैसी बर्बरता

आरोपी ने अपने साथयों के साथ क्षत-विक्षत शव को पॉलीथिन में रखा. इसके बाद अलग-अलग पॉलीथिन में शव के टुकड़ों को लेकर कोलकाता के अलग-अलग इलाकों में फेंक दिया. गौरतलब है कि सऊदी अरब के पत्रकार और वाशिंगटन पोस्ट के कॉलमिस्ट जमाल खशोगी (Jamal Khashoggi) और भारत में श्रद्धा वालकर की क्रूर हत्या भी अजीम अनार की तरह बड़ी बेरहमी से हुई थी.

सीआईडी की जांच में ये संकेत भी मिला है कि बांग्लादेशी सांसद एक महिला द्वारा बिछाए गए ‘हनी ट्रैप’ में फंस गए, जो सांसद के दोस्त की भी करीबी थी. ऐसा लगता है कि महिला ने अनार को न्यू टाउन के फ्लैट में जाने का प्रलोभन दिया था. हमें आशंका है कि वहां पहुंचते ही उनकी हत्या कर दी गई.’

बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुजमन खान ने बुधवार को कहा था कि 13 मई से कोलकाता से लापता सांसद की हत्या हुई है और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news