Ukraine वार की लाइव फुटेज देखकर रिपोर्टर की आंखों से आ गए आंसू, मलबे में बदल गया था उसका घर
Advertisement

Ukraine वार की लाइव फुटेज देखकर रिपोर्टर की आंखों से आ गए आंसू, मलबे में बदल गया था उसका घर

यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे भयानक युद्ध की लाइव कवरेज के लिए जब एक बीबीसी रिपोर्टर एंकर के साथ बैठी तो एक तस्वीर देखकर उसकी आंखों में आंसू आ गए. उस तस्वीर में जिस घर के मलबे को दिखाया गया था, वह उसका घर था. 

स्टूडियो में एंकर कैरिन जियानोन अपनी सहयोगी ओल्गा मालचेवस्का के साथ.

नई दिल्ली: रूसी हमले ने यूक्रेन के शहरों को श्मशान बना दिया है जो कभी उसी देश का भाग हुआ करता था. इसी युद्ध की रिपोर्टिंग के लिए स्टूडियो में बीबीसी वर्ल्ड की एंकर कैरिन जियानोन अपनी सहयोगी ओल्गा मालचेवस्का के साथ युद्ध के हालातों पर बात कर रही थीं. तभी एक यूक्रेनी पत्रकार ने उनके परिवार के घर की तस्वीरों को पहचाना, जो रात भर में रूसी बमों से नष्ट हो गए थे. 

  1. स्टूडियो में बैठकर यूक्रेन वार की हो रही थी रिपोर्टिंग 
  2. मलबे की तस्वीर को देखकर बीबीसी रिपोर्टर की आंख में आ गए आंसू 
  3. रूसी हमले में मलबे में बदल गया था उसका घर 

लाइव ऑन एयर पर छलक पड़े आंसू 

Mirror की खबरों के अनुसार, बीबीसी की एक रिपोर्टर को पता चला कि उसके परिवार के घर पर बमबारी की गई है. उसके बाद लाइव ऑन एयर पर उसके आंसू छलक पड़े. 

मलबे की तस्वीरें देखकर रिपोर्टर को हो गया था अनहोनी का आभास 

कैरिन ने ओल्गा से बात करते हुए कहा कि कि ऐसा लगता है कि लड़ाई अब कीव के केंद्र के बहुत करीब है. तब ओल्गा ने उत्तर दिया कि ऐसा लग रहा है कि मुझे जो तस्वीरें मिल रही हैं, वह मेरा घर हो सकता है. मुझे अभी-अभी अपनी मां से एक संदेश मिला है.  लेकिन मैं उस तक नहीं पहुंच सकी. 

यह भी पढ़ें: रूसी सैनिक के सामने सीना तानकर खड़ी हो गई यूक्रेनी महिला, बोली-हमारी जमीन पर क्यों आए हो

रिपोर्टर के घर को बम से उड़ाया 

तभी एक फोटो में उन्होंने देखा कि अपार्टमेंट के एक ब्लॉक को बम से उड़ा दिया गया था और वहां फायर ब्रिगेड मदद के लिए आ रही थी. तब ओल्गा ने बताया कि यह मेरा ही घर है. ये 10 मंजिल की इमारत है जिसकी छठवीं मंजिल पर उसका परिवार रहता था. 

परिवार ने ले रखी थी तहखाने में शरण 

उसके बाद ओल्गा ने आह भरी और रोने लगी उसने कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है. मैं जो देख रही हूं, वह वही घर है, जहां में रहती थी. सौभाग्य से उनका परिवार इमारत में नहीं था बल्कि उन्होंने एक तहखाने में शरण ले रखी थी. 

LIVE TV

Trending news