डोकलाम के पास गांव बसाने के चीन के दावे को भूटान ने किया खारिज, कही ये बात
Advertisement
trendingNow1789753

डोकलाम के पास गांव बसाने के चीन के दावे को भूटान ने किया खारिज, कही ये बात

चीनी पत्रकार शेन शिवई (Shen Shiwei) ने ट्वीट कर दावा किया था कि चीन ने डोकलाम में एक नया गांव बसाया है.

चीनी पत्रकार ने डोकलाम के गांव की फोटो शेयर की थी.

नई दिल्ली: भूटान के डोकलाम क्षेत्र में एक 'गांव' बसाने को लेकर चीनी पत्रकार द्वारा किए गए दावों को भूटान ने खारिज कर दिया है. भारत में भूटान के राजदूत ने साफ किया है कि भूटान के अंदर चीन का कोई गांव नहीं है. बता दें कि चीनी पत्रकार शेन शिवई (Shen Shiwei) ने ट्वीट कर दावा किया था कि चीन ने डोकलाम क्षेत्र में एक नया गांव बसाया है.

  1. चीनी पत्रकार ने गांव बसाने का दावा किया था
  2. डोकलाम में बसाए गए गांव की फोटो शेयर की थी
  3. विवाद बढ़ा तो पत्रकार ने तस्वीरें हटा दी
  4.  
  5.  

भूटान के अंदर कोई चीनी गांव नहीं
ZEE NEWS के सहयोगी चैनल WION से बात करते हुए भूटान के राजदूत मेजर जनरल वत्सोप नामग्याल (Major General Vetsop Namgyel) ने स्पष्ट रूप से दावे से इनकार किया और कहा, 'भूटान के अंदर कोई चीनी गांव नहीं है.'

विवाद बढ़ा तो पत्रकार ने ट्वीट हटा दी
CGTN न्यूज के सीनियर प्रोड्यूसर शेन शिवई (Shen Shiwei) ने ट्विटर पर डोकलाम में चीन द्वारा बसाए गए गांव की फोटो शेयर की थी. बड़ी बात है कि ये जगह साल 2017 में डोकलाम (Doklam) में हुए विवाद वाली जगह से महज 9 किलोमीटर की दूरी पर है. हालांकि जब विवाद बढ़ा तो पत्रकार ने तस्वीरें हटा दी, लेकिन तब तक ट्वीट वायरल हो चुका था.

चीन का विकास दिखाना था मकसद
दरअसल, चीनी पत्रकार इस गांव की तस्वीरें पोस्ट कर बताना चाहते थे कि डोकलाम के पास चीन ने कितना विकास का काम किया है, लेकिन तस्वीरें सामने आते ही चीन की पोल खुल गई, क्योंकि ये इलाका भूटान की सीमा में आता है.

LIVE टीवी

Trending news