शहीदों को सलामी देने के बाद US राष्ट्रपति ने की ऐसी शर्मनाक हरकत, लोगों ने लगा दी क्लास
Advertisement
trendingNow1975418

शहीदों को सलामी देने के बाद US राष्ट्रपति ने की ऐसी शर्मनाक हरकत, लोगों ने लगा दी क्लास

शहीद जवानों को सलामी देने के बाद घड़ी देखना अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन  को भारी पड़ गया है. सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना हो रही है. लोग तरह-तरह के कमेंट कर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं. इससे पहले अफगानिस्तान से सैनिकों की वापसी के फैसले को लेकर उनकी आलोचना हुई थी.

फोटो: द सन

वॉशिंगटन: अफगानिस्तान (Afghanistan) पर अपने फैसले को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) एक बार फिर लोगों के निशाने पर हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है और लोग तरह-तरह के कमेंट कर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं. दरअसल, काबुल में शहीद सैनिकों के शव जब रविवार को अमेरिका पहुंचे, तो राष्ट्रपति उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए डेलवेयर एयरफोर्स बेस पर मौजूद थे. उन्होंने शहीद सैनिकों को सलामी दी, इसके बाद अपनी घड़ी देखने लगे. इसी बात को लेकर उन्हें निशाना बनाया जा रहा है. 

  1. काबुल हमले में शहीद हुए थे 13 जवान
  2. अमेरिका लाए गए हैं शहीदों के शव
  3. जवानों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे बाइडेन

Jill Biden भी थीं मौजूद
 

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए आतंकी धमाकों (Kabul Blasts) में 13 अमेरिकी सैनिकों (US Troops) सहित कई लोगों की मौत हुई थी. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने ली है. रविवार को सभी शहीद सैनिकों के शव अमेरिका लाए गए. राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) अपनी पत्नी जिल के साथ शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे. उन्होंने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और शहीद जवानों को असली हीरो करार दिया.

ये भी पढ़ें -काबुल एयरस्ट्राइक 2.0 पर US का बयान, कहा- सेल्फ डिफेंस के लिए किया टारगेट अटैक

President पर ऐसे निकाला गुस्सा
 

इस दौरान, राष्ट्रपति ने शहीद जवानों को सलामी दी और तुरंत बाद अपनी घड़ी देखने लगे. जब बाइडेन की घड़ी देखते तस्वीरें वायरल हुईं, तो लोग भड़क उठे. उन्होंने कहा कि प्रेसिडेंट को शहीदों के प्रति सम्मान दिखाना चाहिए. एक यूजर ने लिखा, ‘क्षमा करें मिस्टर प्रेसिडेंट, क्या आपको इससे भी जरूरी किसी काम से जाना था’? एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, ‘ऐसा लग रहा है जैसे राष्ट्रपति वहां बोर हो रहे हैं’.

‘और कितना समय बर्बाद होगा?’
 

एक दूसरे सोशल मीडिया यूजर ने जो बाइडेन पर तीखा हमला बोलते हुए लिखा कि राष्ट्रपति सोने जाने की तैयारी कर रहे हैं, क्योंकि ये ज्यादा महत्वपूर्ण है. इसी तरह एक अन्य कमेंट में कहा गया है, ‘राष्ट्रपति का दोपहर में आराम फरमाने का समय हो गया है और वो सोचा रहे हैं कि अभी और कितना समय यहां बर्बाद करना होगा’. जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए राष्ट्रपति के साथ ही रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन, विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन और अन्य मिलिट्री अफसर भी एयरबेस पहुंचे थे.

 

Trending news