काबुल एयरस्ट्राइक 2.0 पर US का बयान, कहा- सेल्फ डिफेंस के लिए किया टारगेट अटैक
Advertisement
trendingNow1975382

काबुल एयरस्ट्राइक 2.0 पर US का बयान, कहा- सेल्फ डिफेंस के लिए किया टारगेट अटैक

अमेरिका ने बयान जारी कर काबुल एयरपोर्ट के पास हुई एयरस्ट्राइक को सेल्फ डिफेंस बताया है. उन्होंने कहा कि विस्फोटक से लदा एक ट्रक एयरपोर्ट की तरफ बढ़ रहा था जहां अमेरिकी सैनिक रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए थे. उन्हीं की जान बचाने के लिए ये एयरस्ट्राइक की गई.  

काबुल एयरस्ट्राइक 2.0 पर US का बयान, कहा- सेल्फ डिफेंस के लिए किया टारगेट अटैक

वॉशिंगटन: काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) के पास रिहायसी इलाके में हुई एयरस्ट्राइक पर अमेरिकी सेना (American Army) का बड़ा बयान सामने आया है. अमेरिका ने बताया है कि सैन्य बलों ने काबुल एयरपोर्ट की तरफ जा रहे 'विस्फोटक लदे एक वाहन' पर आत्मरक्षा के लिए एयर स्ट्राइक की है. वो गाड़ी अमेरिकी सैनिकों की तरफ बढ़ रही थी जो उस वक्त लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू करने के अभियान में जुटे हुए थे.

  1. US ने एयरस्ट्राइक 2.0 को लेकर जारी किया बयान
  2. कहा- सेल्फ डिफेंस के लिए की ISIS-K पर एयरस्ट्राइक
  3. एयरपोर्ट की तरफ बढ़ रहा था विस्फोटक से लदा ट्रक
  4.  

'अटैक रोकने के लिए की एयरस्ट्राइक'

यूएस सेंट्रल कमान के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन ने बताया, ‘अमेरिकी सैन्य बलों ने काबुल में आत्मरक्षा में एक वाहन पर आज मानव रहित यान (ड्रोन) से हमला किया, जिससे हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए ISIS-K का खतरा टल गया. हमें विश्वास है कि हम लक्ष्य पर निशाना साधने में सफल रहे. वाहन में काफी विस्फोटक सामग्री होने का संकेत मिला था.’ अमेरिका नागरिकों के हताहत होने की संभावनाओं का आकलन कर रहा है, हालांकि फिलहाल इसके कोई संकेत नहीं है. अर्बन ने एक बयान में कहा, ‘भविष्य में संभावित खतरों के प्रति हम सतर्क हैं.’

fallback

ये भी पढ़ें:- काबुल में अमेरिकी सेना का रॉकेट हमला, ISIS आतंकियों को बनाया निशाना

काबुल में US की ये दूसरी एयरस्ट्राइक

इससे पहले, तालिबान के एक प्रवक्ता ने अफगानिस्तान में पत्रकारों को एक संदेश में कहा कि अमेरिकी हमले (US Airstrike) ने एक आत्मघाती हमलावर को निशाना बनाया, क्योंकि वह विस्फोटकों से लदा वाहन चला रहा था. काबुल एयरपोर्ट पर धमाकों में 169 अफगानों और 13 अमेरिकी सैनिकों के मारे जाने के बाद अमेरिका ने रविवार को ड्रोन से दूसरी बार हमला किया. अमेरिकी सेना ने शनिवार को कहा था कि उसने ड्रोन के जरिए किए गए हमले में इस्लामिक स्टेट से संबद्ध ISIS-K के दो आतंकियों को मार गिराया था. काबुल हवाई अड्डे पर हमले की जिम्मेदारी ISIS-K ने ली थी.

LIVE TV

Trending news