ब्लूचिस्तान: बम धमाके के बाद मलबे में तब्दील हुआ घर, 2 लोगों की मौत
Advertisement

ब्लूचिस्तान: बम धमाके के बाद मलबे में तब्दील हुआ घर, 2 लोगों की मौत

पुलिस ने इस विस्फोट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि धमाका इतना तेज था कि घर पूरी तरह से मलबे में तब्दील हो गया है. 

बलूचिस्तान के किला सैफुल्लाह जिले में एक घर में भीषण विस्फोट हुआ. (फाइल फोटो)

कराची: पाकिस्तान से सबसे ज्यादा अशांत कहे जाने वाले बलूचिस्तान में विस्फोट के मामलों पर पूर्ण विराम लगता हुआ नजर नहीं आ रहा है. ताजा घटनाक्रम में बलूचिस्तान के किला सैफुल्लाह जिले में एक घर में हुए विस्फोट की जानकारी मिली है. इस विस्फोट में दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि 7 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

  1. बलूचिस्तान के किला सैफुल्लाह में बम धमाका
  2. बम धमाके में 7 अन्य घायल भी हुए
  3. धमाके में घर पूरी तरह से मलबे में तब्दील हो गया

पुलिस ने इस विस्फोट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि धमाका इतना तेज था कि घर पूरी तरह से मलबे में तब्दील हो गया है. मलबे से लोगों को निकालने का काम जारी है. पुलिस ने आशंका जताई है कि मलबे में अभी और लोग फंसे हो सकते हैं. 

विस्फोट की वजह साफ नहीं
किला सैफुल्लाह के उपायुक्त शफकत अनवर शाहवानी ने कहा, 'हम नहीं जानते कि विस्फोट किस वजह से हुआ, लेकिन यह काफी शक्तिशाली था और घर को पूरी तरह बर्बाद कर गया.' उन्होंने बताया कि घायल होने वाले में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि विस्फोट की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया. बता दें कि पिछले सालों में बलूचिस्तान प्रांत में कई आतंकी हमले हुए हैं. यहां आतंकवादी और अलगाववादी लगातार सुरक्षा बलों और संस्थानों को निशाना बना रहे हैं.

नवाज शरीफ के घर के बाहर भी हुआ था धमाका
गत 15 मार्च को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के लाहौर स्थित घर के पास पुलिस जांच चौकी पर तालिबान के फिदायीन हमलावर ने खुद को उड़ा लिया था. इस हमले में 6 पुलिसकर्मी समेत 10 लोगों की मौत हो गई थी. यह विस्फोट शरीफ परिवार के घर से कुछ किलोमीटर दूर और तबलीगी जमात सेंटर की सभा के नजदीक में हुआ थी.

Trending news