Britain: UN तक पहुंची दुबई की Princess Latifa की आवाज, UAE से हो सकते हैं सवाल
Advertisement

Britain: UN तक पहुंची दुबई की Princess Latifa की आवाज, UAE से हो सकते हैं सवाल

UK Minister on Princess Latifa: ब्रिटिश विदेश मंत्री रॉब (Dominic Raab) ने कहा कि उनका देश यूएई (UAE) के इस फैसले और प्रिंसेस लतीफा की हालत से जुड़ा ये मामला मामला संयुक्त राष्ट्र (UN) में भी उठाएगा. 

दुबई की राजकुमारी की नजरबंदी से जुड़ा वीडियो सामने आने के बाद यूके ने चिंता जताई है.

लंदन: दुबई की 'राजकुमारी' लतीफा (Princess Latifa) एकबार फिर चर्चा में है. लतीफा दुबई की राजकुमारी हैं. उन्होंने 7 सालों तक भागने की तैयारी की थी, लेकिन अंत में पकड़ीं गई थीं. इस बीच शेख लतीफा ने एक वीडियो के जरिए बताया है कि वो अपने ही देश में कैद होकर रह गई हैं. वीडियो में वो ये कहते हुए दिखीं कि वो नहीं जानती हैं कि इस हालत में वो कब तक जिंदा सकेंगी. बीबीसी के मुताबिक वीडियो में लतीफा बिंत मोहम्मद अल मख्तूम एक जेल विला में दिखाई दे रही हैं. माना जा रहा है कि जो यूएई (UAE) के ही किसी शहर की है.

  1. ब्रिटेन ने जताई हालात पर चिंता
  2. यूएन पहुंचा प्रिंसेस का मामला
  3. वीडियो में सुनाई दुखभरी दास्तां
  4.  

ब्रिटेन ने की ये मांग

ब्रिटेन ने यूएई के शासक की बेटी राजकुमारी लतीफा का नया वीडियो सामने आने के बाद उनकी हालत पर चिंता जताई है. ब्रिटेन की ओर से जारी अधिकारिक बयान में कहा गया है कि वीडियो से साबित होता है कि राजकुमारी अभी जिंदा है जिन्हें हिरासत में रखा गया है. ब्रिटिश विदेश मंत्री डॉमनिक रॉब ( Dominic Raab) ने कहा, ' लोग उन्हें सही सलामत और जिंदा देखना चाहते हैं. इसलिए यूएई को ये साबित करना चाहिए कि प्रिंसेस लतीफा वाकई जिंदा है.'

दरअसल वीडियो सामने आने के बाद बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रिसेंस लतीफा के विला में करीब 30 पुलिसवाले सुरक्षा में लगे हैं. लतीफा की एक दोस्त टीना ने बीबीसी के साथ बातचीत में कहा कि'वो इतनी ज्यादा पीली पड़ चुकी है. उन्होंने महीनों से सन लाइट नहीं देखी है. वो बस अपने कमरे से किचन तक जा सकती है और वापस आ सकती है.' 

ये भी पढ़ें- UAE: लापता शहजादी Princess Latifa 'जेल विला' के वीडियो में नजर आईं, लगाया ये आरोप

VIDEO

रॉब ने कहा कि उनका देश यूएई (UAE) के इस फैसले और प्रिंसेस लतीफा की हालत से जुड़ा ये मामला मामला संयुक्त राष्ट्र (UN) में भी उठाएगा. ब्रिटिश मंत्री ने कहा कि ब्रिटेन की इस पूरे घटनाक्रम पर करीबी नजर बनी हुई है.

संयुक्त राष्ट्र संघ पहुंची प्रिंसेस की आवाज

वहीं यूएन ने कहा है कि वो यूएई (UAE) के साथ लतीफा की नजरबंदी का मुद्दा उठाएगा. वीडियो का विश्लेषण करने के बाद वो इस मामले की जांच कराने को लेकर फैसला ले सकता है. वैश्विक संस्था में मानवाधिकारों को लेकर काम करने वाले यूएन हाई कमिश्नर फॉर ह्यूमन राइट्स के दफ्तर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उनकी टीम यूएई के अधिकारियों से राजकुमारी की स्थिति के बारे में सवाल कर सकती है. 

LIVE TV

Trending news