महज 100 रुपये में खरीदा कबाड़ हो चुका प्लेन, अब उससे हो रही करोड़ों की कमाई
Advertisement
trendingNow11079323

महज 100 रुपये में खरीदा कबाड़ हो चुका प्लेन, अब उससे हो रही करोड़ों की कमाई

अक्सर लोग कबाड़ हो चुके सामान को फेंक देते हैं या फिर किसी को बेच देते हैं. लेकिन खरीदने वाला उसका क्या इस्तेमाल कर सकता है इसका एक उदाहरण सबके सामने है. एक शख्स ने कबाड़ के प्लेन को खरीदकर उसे करोड़ों रुपये कमाने का जरिया बना लिया है.

पार्टी प्लेन के नाम से मशहूर हुआ विमान

लंदन: अक्सर लोग अपनी हवाई यात्रा को मजेदार बनाना चाहते हैं और इसके लिए बिजनेस क्लास में सफर करते हैं. लेकिन अब बगैर हवाई यात्रा के भी प्लेन में पार्टी करने का मौका मिलने जा रहा है. ब्रिटेन में एक शख्स ने अनोखा तरीका निकाला है जिसके जरिए लोग प्लेन में बार का मजा ले सकते हैं.

  1. कबाड़ से की करोड़ों की कमाई
  2. 100 रुपये में खरीदा पुराना प्लेन
  3. आज हर घंटे एक लाख का किराया

महज 100 रुपये में खरीदा प्लेन

खास बात यह है कि जिस प्लेन को बार और पार्टी प्लेस में तब्दील किया गया है, वह पहले कबाड़ हो चुका था. इसके बाद इसके मालिक ने महज 100 रुपये में इस हवाई जहाज को ब्रिटिश एयरलाइन से खरीदकर इसका हुलिया बदल दिया है.

'द सन' की खबर के मुताबिक कबाड़ से करोड़ों कमाने वाला यह आइडिया सुजन्नाह हार्वे नाम के शख्स के दिमाग में आया. फिर उसने इस रिटायर हो चुके प्लेन को कौड़ियों के दाम में खरीद लिया. शख्स ने साल 2020 में इसके लिए सिर्फ एक पाउंड यानी 100 रुपये कीमत चुकाई थी. फिर इसे शानदार बार में तब्दील करने पर करीब 5 करोड़ रुपये खर्च किए. लेकिन अब यह कबाड़ प्लेन करोड़ों की कमाई का जरिया बन चुका है.

हर घंटे का किराया 1 लाख रुपये

प्लेन में पार्टी करने के शौकीन लोग इसे किराए पर लेते हैं और बार में जश्न मनाते हैं. प्लेन में बने इस बार में पार्टी करने के लिए हार्वे अपने ग्राहकों से हर घंटे के हिसाब से एक लाख रुपये चार्ज करते हैं. लेकिन पार्टी के शौकीन लोग बड़े आराम से इतनी रकम देने को तैयार हैं और इससे हार्वे को मोटी कमाई हो रही है.

fallback

इस प्लेन में बर्थडे से लेकर कॉरपोरेट और प्रोडक्ट लॉन्चिंग पार्टियां आयोजित की जाती हैं. इस लग्जरी प्लेन में सारी सुविधाओं के साथ शानदार डेकोरेशन किया गया है. अंदर से आपको लगेगा ही नहीं कि आप किसी प्लेन में हैं बल्कि यहां किसी बार जैसा आनंद महसूस किया जा सकता है. इसके लिए फ्लोर और लाइटिंग का भी इंतजाम किया गया है.

ये भी पढ़ें: एक कारपेंटर को दिल दे बैठी करोड़ों कमाने वाली ये मॉडल, दिलचस्प है वजह

बता दें कि ब्रिटिश एयरवेज के इस प्लेन ने अप्रैल 2020 में आखिरी बार उड़ान भरी थी. इसे साल 1994 में एयरलाइन में शामिल किया गया था. लेकिन अब यह प्लेन इंग्लैंड के प्राइवेट एयरपोर्ट कोट्सवोल्ड्स पर खड़े होकर बगैर उड़ान भरे ही अपने मालिक के लिए करोड़ों की कमाई कर रहा है.

LIVE TV

Trending news