कार्बन मोनोक्साइड का स्तर बढ़ने से China के कोयला खदान में 18 मजूदरों की मौत
Advertisement
trendingNow1800115

कार्बन मोनोक्साइड का स्तर बढ़ने से China के कोयला खदान में 18 मजूदरों की मौत

खबर के मुताबिक पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारियों सहित बचाव कर्मी खदान के उस हिस्से में पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं जहां मजदूर फंसे हुए हैं. हादसे के कारणों की जांच की जा रही है. 2013 में भी इसी खदान (Coal Mine) में जहरीली हाइड्रोजन सल्फाइड का रिसाव हुआ था जिससे तीन मजदूरों की मौत हो गई थी

कार्बन मोनोक्साइड का स्तर बढ़ने से China के कोयला खदान में 18 मजूदरों की मौत

बीजिंगः चीन (China) के एक कोयला खदान (Coal Mine) में 18 मजदूरों की मौत हो गई है. ये हादसा कार्बन मोनोक्साइड का स्तर बढ़ जाने की वजह से हुआ है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

सरकारी संवाद एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि यह घटना चीन (China)  चोंगकिंग नगर निगम के योगचुआन जिले स्थित दियाओशुइदोंग कोयला खदान में शुक्रवार शाम पांच बजे हुई.

शिन्हुआ के मुताबिक कार्बन मोनोक्साइड (Carbon Monxide) का स्तर बढ़ने से 18 मजदूरों की मौत की पुष्टि हुई है.

खबर के मुताबिक पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारियों सहित बचाव कर्मी खदान के उस हिस्से में पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं जहां मजदूर फंसे हुए हैं. हादसे के कारणों की जांच की जा रही है.

Donald Trump को भतीजी Mary ने बताया 'क्रूर और विश्वासघाती', जानिए क्या है कारण
स्थानीय आपात प्रबंधन विभाग ने बताया कि दियाओशुइदोंग कोयला खदान से वर्ष 1975 में खनन शुरू हुआ था और वर्ष 1998 में इसे निजी हाथों में दे दिया गया. इसकी वार्षिक उत्पादन क्षमता 1,20,000 टन कोयला है.

विदेशी दखलअंदाजी 'बर्दाश्त' नहीं! Canada में होने वाले Covid-19 सम्मेलन में शामिल नहीं होगा भारत
शिन्हुआ के मुताबिक वर्ष 2013 में भी इसी खदान में जहरीली हाइड्रोजन सल्फाइड का रिसाव हुआ था जिससे तीन मजदूरों की मौत हो गई थी जबकि दो अन्य घायल हुए थे.

Trending news