चीफ ऑफ स्टाफ करेंगे डोनाल्ड ट्रंप के दामाद कुशनेर की सिक्योरिटी पर फैसला

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने दामाद जारेड कुशनेर के भविष्य के संबंध में स्वयं कोई फैसला न करने की बात कही है.

चीफ ऑफ स्टाफ करेंगे डोनाल्ड ट्रंप के दामाद कुशनेर की सिक्योरिटी पर फैसला
चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली डोनाल्ड ट्रंप के दामाद कुशनेर की सुरक्षा मंजूरी फैसला लेंगे. (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने दामाद जारेड कुशनेर के भविष्य के संबंध में स्वयं कोई फैसला न करने की बात कही है. डोनाल्ड ट्रंप ने इस मामले को चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली पर छोड़ दिया है. ट्रंप ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं चीफ ऑफ स्टाफ जनरल केली को इस पर निर्णय करने दूंगा. जो देश के लिए उचित होगा, वह वहीं करेंगे. वह सही निर्णय लेंगे, मुझे कोई संदेह नहीं है.’’

शांति वार्ता में जारेड की भूमिका अहम 
दामाद जारेड से जुड़े एक सवाल पर ट्रंप ने अपने मुख्य सलाहकार एंव रिश्ते में दामाद जारेड की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह इजराइल और फिलिस्तीन के बीच शांति वार्ता की दिशा में उल्लेखनीय काम कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि ‘‘जारेड ने बेहतरीन काम किया है. मुझे लगता है उसे गलत तरीके से लिया जा रहा है. वह उच्च गुणवत्ता वाला व्यक्ति है.’’ ट्रंप ने कहा कि सुरक्षा मंजूरी का तंत्र पुराना है, चरमरा गया है और इसमें बहुत समय लगता है. उन्होंने कहा कि उनकी बेटी इवांका और दामाद जारेड दोनों उनके सलाहकार हैं, वे कोई वेतन नहीं लेते, लेकिन उनमें देश की सेवा का गजब का जज्बा है.’’

उन्होंने कहा कि हम वास्तव में बड़ा काम कर रहे हैं. यरूशलम का मामला काम करने के लिए सही है. हम उसे चर्चा से बाहर ले गए, लेकिन जारेड कुशनेर इन सब के बीच हैं. वह समझौता कराने में असाधारण व्यक्ति हैं और अगर वह ऐसा कर लेते हैं तो यह देश के लिए बेहद महत्वपूर्ण बात होगी. ट्रंप ने कहा कि उन्हे चरमराई हुई व्यवस्था मिली है. यह वो तंत्र है जहां सुरक्षा मंजूरी मिलने में महीनों लग जाते हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.