Russia Ukraine War: पुतिन को जान से मारने की हो रही है साजिश! क्रेमेलिन ने इस देश पर लगाया बड़ा आरोप
Advertisement

Russia Ukraine War: पुतिन को जान से मारने की हो रही है साजिश! क्रेमेलिन ने इस देश पर लगाया बड़ा आरोप

Russia Ukraine War: क्रेमलिन ने दावा किया है कि रूस के राष्ट्रपति व्लामिदीर पुतिन को जान से मारने की साजिश चल रही है जिसमें उसने यूक्रेन का हाथ बताया है. इसके साथ ही कहा है कि पुतिन के दफ्तर पर ड्रोन से हमला हुआ है, हालांकि इस हमले को रूसी सेना ने नाकाम कर दिया है.

प्रतीकात्मक चित्र

Putin Murder Attempt News: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा 'महायुद्ध' थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आई है जो किसी भी लिहाज से रूस के लिए ठीक नहीं है. मास्को में क्रेमलिन ने दावा किया है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) को जान से मारने की कोशिश की गई है और इस हत्या की साजिश में यूक्रेन का हाथ बताया गया है. क्रेमलिन ने कहा है कि पुतिन पर ड्रोन के हमले की तैयारी की जा रही है. उनके दफ्तर के ऊपर ड्रोन से एक हमला हुआ है, हालांकि रूसी सेना इस हमले को नाकाम कर दिया है.

कहां से आया ड्रोन?

रूस का कहना है कि क्रेमलिन पर ड्रोन से हमले की कोशिश की गई है और उसने इसका आरोप यूक्रेन पर लगाया है. आपको बता दें कि जिस ड्रोन से क्रेमलिन पर हमला किया गया, उसे रूस ने मार गिराया है. सूत्रों की मानें तो इस हमले में रूसी राष्ट्रपति पूरी तरह से सुरक्षित हैं. आपको बता दें कि क्रेमलिन को दुनिया की सबसे सुरक्षित जगहों में से एक माना जाता है. किसी ड्रोन का क्रेमलिन तक आने को वहां की सुरक्षा व्यवस्था में बहुत बड़ी चूक बताया जा रहा है.

मिसाइल डिफेंस सिस्टम से लैस है क्रेमलिन

क्रेमलिन में रूसी राष्ट्रपति का दफ्तर मौजूद है और ये मिसाइल डिफेंस सिस्टम से लैस है. ऐसे में किसी ड्रोन का इतने पास आना बेहद चिंताजनक है. क्रेमलिन ने कहा है कि वो इस हमले का बदला जरूर लेगा और जल्द ही रूस इस हमले का जवाब देगा. आपको बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच महायु्द्ध चल रहा है और इस युद्ध को एक साल से ज्यादा का वक्त हो चुका है. रूस के आरोपों पर यूक्रेन का जवाब आया है. यूक्रेन ने कहा है कि इस हमले के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है.

Trending news