अमेरिका में कोरोना का कहर जारी, इन तीन बड़े शहरों में हुईं सबसे ज्यादा मौतें

रिपोर्ट के मुताबिक मई में कोरोना से मौतों के आंकड़ों में गिरावट आई थी. जिसके बाद सरकारों और नगर पालिकाओं ने वहां पर लॉकडाउन के कई प्रतिबंधों में ढील दी थी. 

अमेरिका में कोरोना का कहर जारी, इन तीन बड़े शहरों में हुईं सबसे ज्यादा मौतें

न्यूयॉर्क: अमेरिका (America) में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के मामलों में एक बार फिर तेजी आई है. पिछले तीन दिनों में वहां पर रोजाना 1 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. गुरुवार को भी अमेरिका में 1,100 लोगों ने कोरोना संक्रमण से दम तोड़ दिया. मरने वालों में अधिकतर लोग कैलिफोर्निया (California), फ्लोरिडा (Florida) और टेक्सास (Texas) के अस्पतालों में भर्ती थे. 

रिपोर्ट के मुताबिक मई में कोरोना से मौतों के आंकड़ों में गिरावट आई थी. जिसके बाद सरकारों और नगर पालिकाओं ने वहां पर लॉकडाउन के कई प्रतिबंधों में ढील दी थी. साथ ही, रेस्टोरेंट और बिजनेस सेक्टर को खोलने की अनुमति भी दी गई थी. इससे जून में कोरोना संक्रमण की दर बढ़ी और जुलाई में मृतकों की संख्या में एकाएक बढ़ोत्तरी होती चली गई.

ये भी पढ़ें:- अफगान की बहादुर बेटी का जज्बा, कहा तालिबानी आतंकियों को ऐसे ही ठिकाने लगा देगी

अमेरिका में अब तक कोरोना संक्रमण के 40 लाख 34 हजार 831 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 12 लाख 33 हजार 269 लोग ठीक हो चुके हैं. वहीं 1 लाख 44 हजार 242 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. अमेरिका में बढ़ता संक्रमण वहां की राजनीति में भी बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है. राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बिडेन (Joe Biden) कोरोना संक्रमण न रोक पाने को ट्रंप प्रशासन की बड़ी विफलता बता रहे हैं. वहीं राष्ट्रपति ट्रंप कोरोना वायरस को चाइनीज वायरस बताकर लगातार चीन के खिलाफ बड़े फैसले ले रहे हैं.

ये भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.