Zee Rozgar Samachar

न्यूयॉर्क में कम होने लगा कोरोना का असर, कोविड-19 से मौत की संख्या में आई गिरावट, लेकिन...

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने कहा कि संकट अभी खत्म नहीं हुआ है.

न्यूयॉर्क में कम होने लगा कोरोना का असर, कोविड-19 से मौत की संख्या में आई गिरावट, लेकिन...
फाइल फोटो

न्यूयॉर्क: अमेरिका में कोविड-19 (Coronavirus) से सबसे अधिक प्रभावित न्यूयॉर्क (New York) में पिछले दो हफ्तों में पहली बार एक दिन में होने वाली मौतों में कमी आई है. हालांकि, अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि न्यूयॉर्क शहर और राज्य स्कूलों, कारोबार और लोगों के एकत्र होने पर लगी रोक हटाने के लिए तैयार नहीं है. शनिवार को न्यूयॉर्क में मौतों का आंकड़ा 550 के नीचे आ गया जो दो हफ्ते में एक दिन में होने वाली मौतों की सबसे कम संख्या है. इसके साथ ही अस्पताल आने वाले मरीजों की संख्या में भी कमी का क्रम जारी है.

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो (Andrew Cuomo) ने कहा कि संकट अभी खत्म नहीं हुआ है. प्रति दिन करीब दो हजार नए कोविड-19 मरीज अस्पताल आ रहे हैं और नर्सिंग होम्स में इस वायरस की अब भी विभीषिका दिख रही है. आपात कक्षों में मरीजों की संख्या से कुछ राहत मिली है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि खुशी के दिन आ गए हैं. हम उस स्थिति में नहीं है कि तुंरत किसी भी चीज को दोबारा खोल दें.

ये भी पढ़ें:- इस राज्य में 7 मई तक बढ़ाया गया Lockdown, पुलिसकर्मियों और प्रवासी मजदूरों के लिए कई बड़े ऐलान

उल्लेखनीय है कि एक मार्च को न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस से संक्रमण का पहला मामला आने के बाद से अबतक करीब 13 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, इन मौतों के आंकड़ों में उन चार हजार से अधिक मौतों को शामिल नहीं किया गया जिनके मृत्यु प्रमाणपत्र में कोविड-19 को वजह बताया गया है लेकिन प्रयोगशाला की जांच में इसकी पुष्टि नहीं हुई.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.