कोरोना संक्रमित होने के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति मैंक्रो ने बताया, कैसे आए बीमारी की चपेट में?
Advertisement

कोरोना संक्रमित होने के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति मैंक्रो ने बताया, कैसे आए बीमारी की चपेट में?

इमैनुएल मैक्रों Emmanuel Macron के आलोचकों कहना है कि उन्होंने संक्रमण से बचाव में लापरवाहियां बरतीं, जिसमें लोगों से हाथ मिलाना और बीते सप्ताह कई बार सामूहिक रूप से भोजन किया जाना शामिल है.

इमैनुएल मैक्रों ने देशवासियों से कहा कि वह जरूरी एहतियात बरतें और कोरोना वायरस से अपनी सुरक्षा करें. (फाइल फोटो)

पेरिसः फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) कोरोना वायरस (Coronavirus) पाॅजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने खुद के कोरोना संक्रमित होने को लेकर कहा कि लापरवाही और खराब किस्मत की वजह से वह इस  बीमारी की चपेट में आ गए. 

इसके साथ इमैनुएल मैक्रों ने देशवासियों से कहा कि वह जरूरी एहतियात बरतें और कोरोना वायरस (Coronavirus) से अपनी सुरक्षा करें.

मैक्रों के आलोचकों कहना है कि उन्होंने संक्रमण से बचाव में लापरवाहियां बरतीं, जिसमें लोगों से हाथ मिलाना और बीते सप्ताह कई बार सामूहिक रूप से भोजन किया जाना शामिल है.

मैक्रों (Emmanuel Macron) ने शुक्रवार को एक वीडियो साझा की, जिसमें उन्होंने कहा उन्हें सिरदर्द, थकान और सूखी खांसी हो रही है. उन्होंने अपने स्वास्थ्य के बारे में रोजाना जानकारी देने की बात कही.

मैक्रों ने कहा, 'मैं ठीक हो रहा हूं.'

बता दें कि फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों गुरुवार को कोरोना वायरस पाॅजिटिव (Coronavirus Positive) पाए गए थे.

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री भी कोरोना संक्रमित
पिछले सप्ताह यूरोपीय संघ के सम्मेलन के दौरान मैक्रों के साथ समय बिताने वाले स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री इगोर मैटोविक भी शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने गुरुवार को मैक्रों से फोन पर बात कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी. व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी.

फ्रांस में मैक्रों के कोरोना वायरस की चपेट में आने की आलोचना हो रही है. कहा जा रहा है कि उन्होंने ऐसे समय में लापरवाहियां बरती हैं, जब देश में कोविड-19 (COVID-19)  मामलों में फिर से उछाल देखा जा रहा है और डॉक्टर लोगों के ऐहतियात बरतने की सलाह दे रहे हैं.

कोरोना से जंग में America के पास अब दो वैक्सीन, Moderna के इमरजेंसी इस्तेमाल को मिली मंजूरी
मैक्रों ने सोमवार को आर्थिक सहयोग एवं विकास संगठन के प्रमुख एंजेल गुरिया से बैठक के दौरान हाथ मिलाया था और गले भी मिले थे. हालांकि दोनों ने मास्क पहन रखे थे लेकिन मैक्रों के कार्यालय ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि यह एक गलती थी.

मैक्रों ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि उन्हें अधिक एहतियात बरतनी चाहिए थी और वह दुर्भाग्य से महामारी की चपेट में आ गए.

Trending news