Coronavirus की उल्टी गिनती शुरू! विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कही राहत देने वाली बात
Advertisement

Coronavirus की उल्टी गिनती शुरू! विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कही राहत देने वाली बात

चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले कम होते जा रहे हैं, ये संकेत राहत देने वाले हैं. ये गिरावट अगस्त से शुरू हुई.

फोटो साभार: Reuters

जेनेवा: लगभग दो वर्ष के सता रहे कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) की रफ्तार धीमी पड़ने से राहत के संकेत मिले हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमण के नये मामलों की संख्या में पिछले सप्ताह गिरावट आई है. वैश्विक स्तर पर मामलों में गिरावट का सिलसिला अगस्त में शुरू हुआ था जो अभी भी जारी है.

  1. कोरोना वायरस के नये मामलों में गिरावट
  2. अगस्त से लगातार कम हो रहे कोरोना के केस
  3. यूरोप को छोड़कर सभी क्षेत्रों में राहत
  4.  

यूरोप में अभी भी नहीं सुधरे हालात

महामारी के अपने नये आकलन में, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बताया कि पिछले सप्ताह Covid-19 के 31 लाख नये मामले थे, जिनमें 9 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई और लगभग 54,000 मौतें हुईं. डब्ल्यूएचओ ने कहा कि यूरोप को छोड़कर दुनिया के सभी क्षेत्रों में मामलों की संख्या में गिरावट आई है.

किस क्षेत्र में कितनी राहत

कोविड-19 मामलों में अफ्रीका में लगभग 43 प्रतिशत, पश्चिम एशिया और दक्षिण पूर्व एशिया दोनों में लगभग 20 प्रतिशत. अमेरिका और पश्चिमी प्रशांत क्षेत्र में 12 प्रतिशत की गिरावट आई है. महामारी से मौत के मामलों में सबसे ज्यादा गिरावट अफ्रीका में देखी गई, जहां संख्या में करीब एक चौथाई की कमी आई है.

यह भी पढ़ें; Psyche Mission: 'अंतरिक्ष की खान' का खुलेगा रहस्य, खरबों की दौलत पर धरती से रखी जा रही नजर

बूस्टर डोज देने की अपील

डब्ल्यूएचओ ने कहा कि लगभग एक तिहाई अफ्रीकी देश सितंबर के अंत तक अपनी कम से कम 10 प्रतिशत आबादी का कोरोना वैक्सीनेशन करने में सफल रहे. डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने बार-बार अमीर देशों से साल के अंत तक बूस्टर डोज (Booster Dose) देने की अपील की है.

LIVE TV

Trending news