पाकिस्तान में इस वजह से नहीं की गई 1,75,000 लोगों की कोरोना जांच, मीडिया रिपोर्ट में हुआ खुलासा

पाकिस्तान में कोविड-19 के संदिग्ध मरीजों की जांच इसलिए नहीं की गई क्योंकि, वो जांच के मानदंडों को पूरा नहीं करते थे.

पाकिस्तान में इस वजह से नहीं की गई 1,75,000 लोगों की कोरोना जांच, मीडिया रिपोर्ट में हुआ खुलासा

कराची: पाकिस्तान में कोविड-19 के संदिग्ध मरीजों की जांच इसलिए नहीं की गई क्योंकि, वो जांच के मानदंडों को पूरा नहीं करते थे. स्वास्थ्य मंत्रालय ने इनकी जांच करने से इनकार कर दिया.

मीडिया में बुधवार को आई एक रिपोर्ट में में दावा किया गया है कि करीब 1,75,000 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच करने से अस्पतालों ने मना कर दिया.

बता दें कि पाकिस्तान में संक्रमण के अब तक 6,245 से अधिक मामले सामने आए हैं. वहीं 112 से अधिक लोगों ने इस वायरस की चपेट में आकर जान गंवाई है.

Coronavirus: महामारी का खतरा टला नहीं, फिर लॉकडाउन में ढील क्यों दे रहा है फिनलैंड

उर्दू अखबार ‘डेली जंग’ में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक, ‘कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए देश भर के सरकारी अस्पतालों में करीब 2,50,000 लोग पहुंचे. हालांकि सिर्फ 74,000 संदिग्ध मरीजों की ही जांच की गई, जिनमें से 6000 की जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई.’

अखबार में सूत्रों के हवाले से कहा है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने करीब पौने दो लाख लोगों की जांच करने से इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि वे जांच के लिए निर्धारित मानदंडों को पूरा नहीं करते थे.

(इनपुट: भाषा )

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.